लाइव टीवी

बेंगलुरू मे "कोरोना विस्फोट" अपार्टमेंट में की पार्टी, 103 निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Updated Feb 16, 2021 | 21:35 IST

Bengaluru Corona News: बेंगलुरु के बोम्मनहल्ली के एक अपार्टमेंट में हाल ही में हुई एक पार्टी के बाद कोविड -19 के लिए करीब 103 लोगों का पॉजिटिव टेस्ट किया गया है। 

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो
मुख्य बातें
  • बोम्मानहल्ली इलाके के एक अपार्टमेंट में हुई पार्टी में शामिल हुए थे
  • एक पार्टी में शामिल होने वाले 103 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है
  • अपार्टमेंट में कुल 1,052 लोग रहते हैं जिसमें से 103 लोगों में संक्रमण की पुष्टि 

कोरोना काल चल रहा है और सरकारी एजेंसियां लोगों को जागरूक करने में अपनी उर्जा लगा रही हैं कि दो गज की दूरी जरूरी है, मॉस्क जरूरी है..सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें... मगर कुछ लोगों के लिए ये कुछ भी मायने नहीं रखता है तभी तो कर्नाटक के बेंगलुरु के बोम्मनहल्ली से बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया जहां एक ही स्थान पर 103 लोग कोरोना संक्रमित निकल आए हैं जिसके बाद से वहां हड़कंप मचा है।

वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) के कमिश्नर एन मंजूनाथ प्रसाद ने पुष्टि की कि अपार्टमेंट के 1052 निवासियों में से 103 लोगों कोरोना संक्रमित निकले हैं। उन्होंने कहा कि 'हमने अपार्टमेंट के 1,052 निवासियों का परीक्षण किया है, एक व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है और अन्य लोग क्वारंटीन में हैं। बीबीएमपी ने विभिन्न उपायों को लागू किया था, जिसमें उन लोगों को अलग करना और क्वारंटीन करना शामिल था जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया था और हमने संपर्क अनुरेखण (contact tracing) को तेज कर दिया है।

बीबीएमपी ने वायरस के प्रकार का पता लगाने के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज (NIMHANS) को भी नमूने भेजे हैं। "नमूने एकत्र किए गए हैं और वायरस के प्रकार का पता लगाने के लिए जीनोम अनुक्रमण के लिए NIMHANS प्रयोगशाला में भेजा गया है।

रिहायशी अपार्टमेंट में पार्टी हुई थी

बताया जा रहा है कि 4 फरवरी को बोम्मानहल्ली इलाके के एक शानदार रिहायशी अपार्टमेंट में पार्टी हुई थी इसमें वहां रहने वाले अधिकतर लोग शामिल हुए थे, उस दिन तक तो सब ठीक रहा बाद में कुछ लोग जो उस पार्टी में शामिल थे उन्होंने कहीं टूरिस्ट प्लेस पर जाने से पहले कोरोना टेस्ट कराया तो आई रिपोर्ट में पता चला कि कई लोग कोरोना से संक्रमित हैं इसके बाद प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई।

संक्रमित 96 लोगों की उम्र 60 साल से अधिक 

कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों में से 96 की उम्र 60 साल से अधिक है हेल्थ वर्कर्स बुजुर्गों के साथ-साथ गर्भवती महिलाओं पर बच्चों के स्वास्थ्य पर विशेष नजर रख रहे हैं वहीं इस मामले के सामने आने के बाद इलाके में लोग खासी दहशत में हैं क्योंकि संक्रमित लोग वहां घूमे फिरे और लोगों के बीच घुले मिले भी थे भले ही ये अंजाने में हुआ लेकिन अब लोगों के मन में अजीब सा खौफ है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।