लाइव टीवी

Nadia rape case:पश्चिम बंगाल के 'नादिया रेप केस' में बड़ी कार्रवाई, CBI ने की पहली गिरफ्तारी

Updated Apr 16, 2022 | 18:31 IST

Nadia rape case update: पश्चिम बंगाल के नादिया में हुई कथित रेप घटना में सीबीआई ने पहली गिरफ्तारी की है, ऐसी खबर सामने आई है।

Loading ...
नादिया रेप केस में CBI ने की पहली गिरफ्तारी

Big action in Nadia rape case: पश्चिम बंगाल के नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले की गूंज है, इस मामले को लेकर बीजेपी राज्य की ममता सरकार पर हमलावर है वहीं शनिवार को इस घटना में नया अपडेट ये आया कि सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पहली गिरफ्तारी कर ली है।

इस मामले में सीबीआई ने रंजीत मलिक नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है, वहीं इससे पहले बंगाल पुलिस भी इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।गौर हो कि हाल ही में कलकत्ता हाई कोर्ट ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

नादिया के बाद कालूखरा रेप कांड चर्चा में, बीजेपी ने सीबीआई जांच की मांग की

हाईकोर्ट ने तब जोर देकर कहा था कि बंगाल पुलिस ने इस केस में कई जरूरी सबूत इकट्ठा नहीं किए। इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की गई कि पुलिस द्वारा पीड़िता के घर से खून से सनी हुई बेडशीट ही जब्त नहीं की गई साथ ही पीड़िता का अंतिम संस्कार भी जल्दबाजी में कर दिया गया जिस वजह से कई अहम सुराग छूट गए।

नादिया रेप एंड मर्डर केस पर एक निगाह

मुख्य आरोपी के घर पर चार अप्रैल को जन्मदिन की पार्टी में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया गया था। पीड़ित के माता-पिता के अनुसार, बाद में उसी रात लड़की की मौत हो गई थी। लड़की के माता-पिता ने नौ अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता के बेटे को शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कही थी ये बात 

इस मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि नाबालिग लड़की और गिरफ्तार आरोपी के बीच प्रेम संबंध था। उन्हें शक है कि लड़की गर्भवती थी। वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि कानून के मुताबिक, नाबालिग की सहमति से उसके साथ यौन संबंध बनाने को भी बलात्कार माना जाता है और सत्तारूढ़ दल किसी का बचाव नहीं करेगा। जो कुछ भी हुआ वह निंदनीय घटना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पहले भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बीजेपी ने बनाई पांच सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के हंसखाली, नादिया में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार और हत्या के स्थान का दौरा करने के लिए 5 सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया। समिति आदेशानुसार यथाशीघ्र अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी की हिरासत के साथ-साथ सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाने हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।