लाइव टीवी

बंगाल में ममता को जोर का झटका, नंदीग्राम कोऑपरेटिव चुनाव में BJP की बंपर जीत, केवल खाता खोल पाई TMC 

Updated Sep 19, 2022 | 13:59 IST

Bhekutia Samabay Krishi Samity Election : रविवार को संपन्न यह चुनाव भी हिंसा से दूर नहीं रहा। दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया। भाजपा ने आरोप लगाया कि चुनाव को प्रभावित एवं बाधित करने के लिए टीएमसी ने बाहर से लोगों को बुलाया तो वहीं, टीएमसी ने इसी तरह के आरोप सुवेंदु अधिकारी पर लगाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
नंदीग्राम सहकारी चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है।
मुख्य बातें
  • नंदीग्राम के भेकुटिया सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP को मिली बड़ी जीत
  • भाजपा ने 12 में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की है, टीएमसी को महज एक सीट ही मिल पाई
  • भाजपा नेता इसे एक बड़ी जीत के रूप में पेश कर रहे हैं, टीएमसी का अपना अलग दावा है

Bhekutia Samabay Krishi Samity Election : 2021 मई में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जोरदार प्रदर्शन करने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) को बड़ा झटका लगा है। ममता को यह झटका भारतीय जनता पार्टी ने नंदीग्राम के भेकुटिया सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में दी है। इस चुनाव में भाजपा ने 12 में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की है। टीएमसी यहां किसी तरह अपना खाता खोल पाई है। उसे महज एक सीट पर जीत मिली है। नंदीग्राम कभी टीएमसी का गढ़ हुआ करता था लेकिन सुवेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद इस इलाके में अब अधिकारी एवं भाजपा का प्रभाव एवं दबदबा बढ़ गया गया है। 

विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को नंद्रीग्राम सीट से हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर अधिकारी ने ममता को हराया। इस चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित हुए। 

पिछले महीने टीएमसी ने दर्ज की बड़ी जीत
नंदीग्राम में हाल के दिनों में भाजपा और टीएमसी के बीच चुनावी जंग काफी दिलचस्प रही है। पिछले महीने नंदीग्राम-2 ब्लाक के चुनाव में टीएमसी को बड़ी जीत मिली। इस चुनाव में टीएमसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 51 सीटें जीतीं। इस चुनाव में माकपा को एक सीट मिली जबकि भाजपा का खाता नहीं खुल सका। यही नहीं कोंटाई एवं सिंगूर में टीएमसी की एकतरफा जीत हुई।

टीएमसी-भाजपा ने लगाया हिंसा का आरोप
रविवार को संपन्न यह चुनाव भी हिंसा से दूर नहीं रहा। दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया। भाजपा ने आरोप लगाया कि चुनाव को प्रभावित एवं बाधित करने के लिए टीएमसी ने बाहर से लोगों को बुलाया तो वहीं, टीएमसी ने इसी तरह के आरोप सुवेंदु अधिकारी पर लगाए। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पंचायत समिति का एक स्थानीय सदस्य जिसने टीएमसी से होने का दावा किया, टेलीविजन पर देखा गया कि कुछ महिलाओं ने उससे बदसलूकी की। महिलाओं ने कथित रूप से उसकी कमीज फाड़ दी। हालांकि, बाद में पुलिस ने उसे महिलाओं से छुड़ाया। 

विपक्ष की गोलबंदी से ममता गायब ! जानें नीतीश-केसीआर में कितना दम

इसे बड़ी जीत के रूप में पेश कर रही BJP 
कोऑपरेटिव चुनाव में मिली इस जीत को भाजपा एक बड़े विजय के रूप में पेश कर रही है। भाजपा नेताओं का दावा है कि बंगाल में टीएमसी एवं ममता बनर्जी की पकड़ ढीली पड़ रही है। तो वहीं, टीएमसी नेताओं का कहना है कि पिछले महीने नंदीग्राम के हनुभूनिआ, घोलपुकूर एवं बिरुलिया को कोऑपरेटिव चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत मिली। इन चुनावों में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिली। टीएमसी नेताओं ने कहा कि इस बार चुनाव में पार्टी को उन जगहों पर भी जीत मिली जहां 2021 के विस चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।