लाइव टीवी

Video: सहरसा में हेडमास्टर के ट्रांसफर पर फूट-फूट कर रोए बच्चे, 6 महीने में ही कर दिया था स्कूल का कायाकल्प

Updated Jul 22, 2022 | 13:17 IST

Saharsa Teacher Video: बिहार के सहरसा जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।  एक हेडमास्टर के ट्रांसफर होने पर बच्चे रोते हुए नजर आ रहे हैं।

Loading ...
बिहार के सहरसा में प्रिंसिपल के ट्रांसफर पर फूट-फूट कर रोए बच्चे
मुख्य बातें
  • बिहार के सहरसा में टीचर के ट्रांसफर होने से दुखी हुए बच्चे
  • टीचर के विदाई समारोह में फफक- फफक कर रोने लगे छात्र- छात्राएं
  • सहरसा के सरकारी स्कूल में हेडमास्टर थे राजीव कुमार

सहरसा (बिहार): बिहार के सरकारी स्कूल के एक हेडमास्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्कूल के बच्चे अपने शिक्षक के तबादले से इस कदर दुखी नजर आ रहे हैं कि वो फफक-फफक कर रो रहे हैं। भावुक हेडमास्टर भी वीडियो में रोते हुए नजर आ रहे हैं।  यह वीडियो सोनपुरा माध्यमिक विद्यालय का बताया जा रहा है जहां 6 महीने पूर्व राजीव कुमार सिंह का तबादला हेडमास्टर के तौर पर हुआ था।

बदल दी स्कूल की सूरत

राजीव कुमार सिंह ने जब स्कूल में अपना पदभार संभाला तो वो बच्चों की शिक्षा की मजबूती के लिए लगातार कदम उठाने लगे। अपने इस छोटे से कार्यकाल के दौरान उन्होंने ना केवल बच्चों को दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया बल्कि छात्र- छात्राओं को मिलने वाली सरकारी योजनाओं का भी खूब लाभ दिलाया। एक शिक्षक से ज्यादा बच्चों के अभिभावक के रूप में छात्र- छात्राओं से  वह इस कदर जुड़ गए कि उनके तबादले की खबर सुनकर ही बच्चे रोने लगे। 

Viral: टीचर का हुआ ट्रांसफर तो लिपटते हुए बिलख-बिलख कर रोने लगे छात्र, वीडियो कर देगा इमोशनल

भावुक हुए लोग

राजीव कुमार की विदाई के लिए स्कूल के प्रांगण में एक विदाई समारोह आयोजित किया। इस दौरान राजीव कुमार का फूल- मालाओं से स्वागत किया गया। इस दौरान छात्र - छात्राओं के अलावा मध्य विद्यालय के शिक्षक, प्रिंसपल और कुछ स्थानीय लोग भी मौजूद थे। विदाई के वक्त राजीव कुमार को देखते ही बच्चे जोर- जोर से रोने लगे। बच्चों को रोता देख राजीव कुमार भी अपने आंसू नहीं रोक सके।  ग्रामीणों का कहना है कि अपने अल्प कार्यकाल के दौरान ही राजीव कुमार ने अपनी मेहनत और योग्यता की बदौलत लोगों का भी दिल जीत लिया।

ये भी पढ़ें -  मेट्रो के अंदर ये क्या करने लगे लड़का-लड़की? देखते ही देखते वीडियो हो गया वायरल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।