लाइव टीवी

तेजस्वी यादव बोले- प्रधानमंत्री पद के लिए ‘मजबूत उम्मीदवार’ हो सकते हैं नीतीश कुमार, ‘जंगल राज’ का आरोप बेकार

Updated Aug 21, 2022 | 15:21 IST

Tejashwi Yadav on Nitish Kumar: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा और अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पीएम पद के लिए मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
PM पद के लिए ‘मजबूत उम्मीदवार’ हो सकते हैं नीतीश- तेजस्वी
मुख्य बातें
  • तेजस्वी यादव ने किया नीतीश कुमार को बताया पीएम पद का मजबूत दावेदार
  • तेजस्वी बोले- भाजपा के जंगलराज के आरोप बेबुनियाद
  • तेजस्वी ने क्षेत्रीय दलों की एकजुटता पर जताई प्रसन्नता

Tejashwi Yadav on Nitish Kumar: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर विपक्ष नीतीश कुमार के नाम पर विचार करता है तो वह 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए ‘मजबूत उम्मीदवार’ हो सकते हैं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार विपक्षी एकता के लिए अच्छा संकेत है, यह दिखाता है कि अधिकतर दल देश के समक्ष खड़ी बड़ी चुनौती को पहचानते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों, अन्य प्रगतिशील राजनीतिक समूहों को संकीर्ण लाभ, हानि से परे देखना होगा और गणतंत्र को बचाना होगा। तेजस्वी ने भाजपा के ‘जंगल राज’ के आरोप को बेकार और बेमानी बताया।

नेताओं की बयानबाजी

दरअसल एनडीए से नाता तोड़ने के बाद फिर से महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले नीतीश के बारे में कई तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इन कयासों को उस समय बल मिला जब जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश को पीएम पद का मैटेरियल बताते हुए कहा था कि पूरा देश उनका इंतजार कर रहा है। यही नहीं नीतीश की पार्टी के नेता और सांसद संतोष कुशवाहा ने तो बकायदा बयान जारी कर कहा था कि किसी को भी यह संदेह नही होना चाहिए कि नीतीश कुमार जी पीएम मेटेरियल थे, आज भी हैं और भविष्य में भी रहेंगे। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री भी बनेंगे। 

बिहार की राजनीति में फिर से सुशील मोदी एक्टिव,क्या नीतीश के लिए लालू की तरह बनेंगे मुसीबत

ललन सिंह का बयान

इससे पहले जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने बयान देते हुए कहा, ' नीतीश कुमार का मुख्य ध्यान 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने पर है। उन्होंने कहा कि वह अगले सप्ताह बिहार विधानसभा में विश्वास मत के बाद विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी का दौरा करेंगे। अगर अन्य दल चाहें तो वह एक विकल्प हो सकते हैं।'

नीतीश कुमार भी PM पद की रेस में? जदयू अध्यक्ष ललन सिंह बोले- अगर विपक्षी पार्टियां चाहे तो बन सकते हैं विकल्प

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।