लाइव टीवी

Bihar: जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह का दावा, कहा- बीजेपी ने गठबंधन 'धर्म' का नहीं किया पालन

Updated Aug 12, 2022 | 16:41 IST

Bihar: ललन सिंह ने कहा कि वर्तमान भाजपा नेतृत्व को बताना चाहिए कि 2014 की तुलना में गठबंधन में कितने एनडीए सहयोगी बचे हैं। साथ ही कहा कि वे अपने सहयोगियों का अपमान कर गठबंधन चलाना चाहते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बीजेपी ने गठबंधन 'धर्म' का नहीं किया पालन- ललन सिंह।
मुख्य बातें
  • जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह का बीजेपी पर हमला
  • बीजेपी ने गठबंधन 'धर्म' का नहीं किया पालन- ललन सिंह
  • बिहार में कोई गुंडाराज नहीं लौटा- ललन सिंह

Bihar: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शुक्रवार को बीजेपी पर उनकी पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करके "गठबंधन धर्म" का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी के कारण बिहार में उनका गठबंधन टूट गया। ललन सिंह ने ये भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जेडीयू के भीतर से गठबंधन से बाहर निकलने का दबाव था, क्योंकि पार्टी नेताओं का बीजेपी द्वारा "अपमान" किया जा रहा था।

बीजेपी ने गठबंधन 'धर्म' का नहीं किया पालन- ललन सिंह

बिहारः सियासी तूफानों के बीच 22 साल में आई और गईं सरकार, पर CM के सिंहासन से 'चिपके' रहे JDU के नीतीश कुमार

ललन सिंह ने आगे कहा कि वर्तमान भाजपा नेतृत्व को बताना चाहिए कि 2014 की तुलना में गठबंधन में कितने एनडीए सहयोगी बचे हैं। साथ ही कहा कि वे अपने सहयोगियों का अपमान कर गठबंधन चलाना चाहते थे। 2020 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने हमारे खिलाफ साजिश रचनी शुरू कर दी थी। वे हमारी संख्या कम करने और हमें खत्म करने के प्रयास करने लगे। उन्होंने एलजीपी को हमारे खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने के लिए उकसाया। 

बिहार में कोई गुंडाराज नहीं लौटा- ललन सिंह

ललन सिंह ने दावा किया कि ये संगठन के भीतर का दबाव था जिसने नीतीश कुमार का हाथ थाम लिया। मुख्यमंत्री पर नेताओं की ओर से दबाव था कि उनका अपमान किया जा रहा है। फिर नीतीश कुमार ने गठबंधन खत्म कर दिया। जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के लोग बीजेपी को वास्तविकता दिखाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में कोई गुंडाराज नहीं लौटा है। कोई अपराध नहीं बढ़ा है। राज्य के लोग उन्हें 2024 के आम चुनाव में बताएंगे कि अपराध बढ़ा है या नहीं। 

बिहार में NDA को फिर दगा दे गए नीतीश कुमार, टूटा JDU-BJP गठजोड़; लालू की बेटी बोलीं- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे लालटेनधारी

ये दावा करते हुए कि 2024 में होने वाले अगले आम चुनाव में बीजेपी कई सीटों पर हार जाएगी, ललन सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों को ढूंढना भी मुश्किल होगा और बिहार में भी भारी नुकसान होगा। वे बिहार में कम से कम 16 सीटें हारेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।