लाइव टीवी

सीएम योगी को गोली से मारने की धमकी देने वाला निकला बिहार पुलिस का जवान, हुआ अरेस्ट

Updated May 05, 2020 | 01:16 IST

बिहारपुलिस के जवान तनवीर खान ने पिछले महीने 24 अप्रैल को फेसबुक के माध्यम से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी थी।

Loading ...
CM योगी को गोली से मारने की धमकी, बिहार पुलिस का जवान अरेस्ट
मुख्य बातें
  • उत्तरप्रदेश पुलिस योगी आदित्यनाथ की गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने वाले किया अरेस्ट
  • आरोपी बिहार पुलिस का जवान है जिसका नाम तनवीर खान है
  • आरोपी तनवीर यूपी के गाजीपुर का ही है रहने वाला, बिहार के नालंदा में है तैनात

नालंदा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुछ दिन पहले सीएम योगी को एक शख्स ने फेसबुक के पोस्ट लिखकर गोली मारने की धमकी दी थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया था और आरोपी की तलाश शुरू क दी। जब सोमवार को पुलिस ने आरोपी की पहचान की वो भी हैरान रह गई।

आरोपी निकला बिहार पुलिस का जवान

दरअसल पुलिस ने इस धमकी को सीरयसली ले लिया था। जब पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया तो चौंकाने वाला खुलासा ये हुआ कि आरोपी कोई सिरफिरा नहीं था बल्कि बिहार पुलिस का एक जवान निकला। इस जवान का नाम तनवीर खान है जिसने योगी के खिलाफ फेसबुक पोस्ट किया था। यूपी के दिलदार नगर के वाले एक शख्स ने इस पोस्ट के खिलाफ स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

यूपी का ही रहने वाला आरोपी तनवीर खान

 आरोपी की तलाश में यूपी पुलिस एफआईआर की कॉपी के साथ नालंदा पहुंची और यहां पहुंचने पर आरोपी तनवीर खान को गिरफ्तार कर लिया गया। यूपी पुलिस बिहार पुलिस के इस जवान को अपने साथ ले गई है। तनवीर यूपी का ही रहने वाला है और गाजीपुर जिले के रकसदा गांव में उसका घर है। बीते 24 अप्रैल को तनवीर ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी दी थी।

कड़ी है योगी की सुरक्षा

दीपनगर थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार के मुताबिक आरोपी तनवीर खान के खिलाफ यूपी में मुकदमा दर्ज है और दिलदारनगर की पुलिस उसे अरेस्ट कर यूपी में अपने साथ ले गई है। आपको बता दें कि सीएम योगी की सुरक्षा एसपीजी की तर्ज पर होती है। मुख्यमंत्री पर खतरों को देखते हुए रक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी होती है कि परिंदा भी पर ना मार सके। योगी आदित्यनाथ को लेकर काफी समय पहले आईबी ने खुफिया अलर्ट जारी किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।