लाइव टीवी

Lalu Prasad tweeted: नागरिकता कानून में संशोधन के बीच लालू का ट्वीट- हजारों जख्म खाकर भी दुश्मन के मुकाबिल हूं

Updated Dec 13, 2019 | 21:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Lalu Prasad tweeted amid protest over CAA: लालू प्रसाद ने ट्वीट कर समर्थकों से अपील की है कि वे मायूस न हों। उनका ट्वीट ऐसे समय में आया है, जबकि नागरिकता कानून में संशोधन के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं (फाइल फोटो)

पटना : नागरिकता कानून में संशोधन के खिलाफ देशभर में जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री व राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद ने अपने समर्थकों को यह संदेश देने का प्रयास किया है कि वे मायूस न हों, बीमार होने के बावजूद उनमें दमखम बाकी है और वह विरोधियों का मुकाबला करने में पूरी तरह सक्षम हैं।

लालू ने शायराना अंदाज में उर्दू की कुछ पंक्तियां अपने ट‍ि्वटर हैंडल पर शेयर कर समर्थकों से हौसला नहीं खोने की अपील की। लालू चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं, पर बीच-बीच में उनका ट्वीट आता रहता है, जो खूब सुर्खियां बटोरता है। बताया जाता है कि लालू के इस आधिकारिक ट्विटर हैंडल का संचालन संभवत: उनके करीबी सहयोगियों द्वारा किया जाता है।

आरजेडी नेता के इसी ट्विटर हैंडल से शुक्रवार को एक ट्वीट आया, जिसमें उन्‍होंने लिखा कि हजारों जख्‍म खाकर भी वह दुश्‍मनों का मुकाबला करने के लिए डटे हुए हैं। अपने समर्थकों से मायूस न होने की अपील करते हुए उन्‍होंने लिखा, 'अभी आँखों की शमाएं जल रही हैं उसूल जिंदा है, आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है, हजारों जख्म खाकर भी मैं दुश्मन के मुक़ाबिल हूँ, खुदा का शुक्र अब तक दिल-ए-खुद्दार जिंदा है।'

लालू के इस ट्वीट में एक पुराना वीडियो फुटेज भी है, जिसमें वह एक जनसभा में केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते नजर आ रहे हैं। इसमें वह सरकार पर राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कथित सांप्रदायिक एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाते सुने जा रहे हैं।

लालू के इस ट्वीट को बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (यूनाइटेड) पर वार के तौर पर देखा जा रहा है, जिसने नागरिकता कानून में संशोधन के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन किया, जबकि इस मुद्दे पर खुद जेडीयू में दो फाड़ नजर आ रहा है।

हालांकि लालू के इस ट्वीट के बाद जेडीयू ने भी उन पर हमला बोला है और उनके एक पुराने भाषण का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने 1989 के भागलपुर दंगों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था।

जेडीयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए एक ट्वीट में कहा, 'धर्मनिरपेक्षता का प्रमाणपत्र बाँटने को अधीर लालू प्रसाद स्मृतिलोप से पीड़ित तो नहीं! याद करें! 29 दिसंबर 1989 को लोकसभा में नियम 193 के तहत चर्चा में अपनी टिप्पणी को - भागलपुर दंगे के लिए कांग्रेस को चिह्नित कर उन्होंने कहा था-भाजपा और आरएसएस को बदनाम करने के लिए दंगे कराए गए।' बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने लालू के उस भाषण का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए उसके संबंधित अंशों को रेखांकित भी किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।