लाइव टीवी

मैं अनिल कुमार दुबे, आपका भाई, आपका बेटा, आपका भतीजा...नक्सली हमले में घायल जवान का वीडियो वायरल

Updated Apr 05, 2021 | 15:51 IST

Bijapur Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए भीषण नक्सली मुठभेड़ में घायल एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Loading ...
मैं अनिल कुमार, आपका भाई, आपका बेटा...घायल जवान का वीडियो
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है एक वीडियो
  • घायल जवान खुद को अनिल कुमार दुबे बताते हुए कहा रहा है- मैं आपका बेटा. आपका भाई..
  • इस नक्सली हमले में शहीद हो गए थे 22 जवान शहीद

बीजापुर:  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद हो गए हैं। इस भीषण मुठभेड़ में 31 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। इन्हीं घायल जवानों में से एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह मुठभेड़ के मंजर को बयां कर रहा है और कुछ जवान घायलों को हेलीकॉप्टर की तरफ ले जाते हुए नजर आ रहे हैं।

 वायरल हुआ वीडियो

पत्रकार राहुल पंडित ने इस वीडियो को शेयर किया है। वायरल वीडियो में जवान घायल जवानों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के समीप ले जा रहे हैं। घायल जवान खुद को अनिल कुमार दुबे बताते हुए कह रहा है, 'ये हमारे सर हैं.. हमारे बहुत सारे लोग मारे गए हैं आज। मैं अनिल कुमार दुबे, आपका भाई... आपका बेटा... आपका भतीजा.. हमारे बहुत सारे दोस्त मारे गए हैं.. कुछ बचे हैं जो जा रहे हैं इलाज के लिए।'

शाह ने अर्पित की श्रद्धांजलि

 इससे पहले आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ में उस स्थान का दौरा किया जहां नक्सलियों के हमले में 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये थे।  गृह मंत्री के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों को पुष्प चक्र अर्पित करने के लिए रायपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान गृह मंत्री चार निजी अस्पतालों में जाकर घायल जवानों से मुलाकात करेंगे।

पड़ोसी राज्य हुए सतर्क

आपको बता दें कि 22 जवानों के शहीद होने के बाद पड़ोसी राज्य तेलंगाना ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी है, राज्य पुलिस अलर्ट पर है और उन्होंने तलाशी अभियान तेज कर दिया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि तेलंगाना पुलिस ने खास तौर पर भद्रादरी, कोठागुडेम और मुलुगु जिलों में निगरानी बढ़ा दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।