लाइव टीवी

West Bengal:चुनाव से पहले बीजेपी ने कील कांटे किए दुरूस्त, पर्यवेक्षक को किया नियुक्त

Updated Dec 28, 2020 | 11:27 IST

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और पार्टी संगठन को मजबूत करने पर ज्यादा जोर है इसी क्रम में पार्टी ने ऑब्जर्वरों को नियुक्त किया है।

Loading ...
पश्चिम बंगाल में बीजेपी अपनी जोरदार उपस्थिति के लिए पूरी ताकत झोंके हुए है

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने राज्य में कील कांटे दुरूस्त करने शुरू कर दिया है पार्टी का पूरा फोकस राज्य में बीजेपी की ताकत में इजाफा करना है वहीं वो राज्य के मतदाताओं को अपनी ओर मोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बीजेपी इसके लिए राज्य में  पार्टी के संगठन पर खासा फोकस कर रही है, पार्टी ने राज्य में जिला पर्यवेक्षकों और सह-पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।

नियुक्तियों की घोषणा करते हुए, पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि सोवन चटर्जी को कोलकाता जोन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है, जबकि देबजीत सरकार को संयोजक का पद दिया गया है। इस बीच, कोलकाता जोन के लिए बैसाखी बनर्जी और सांकुडे पांडा को पार्टी के सह-संयोजक के रूप में नियुक्त किया गया है।

भाजपा ने दिपेन प्रमाणिक को कूच बिहार जिला पर्यवेक्षक, मानस भट्टाचार्य को उत्तरी कोलकाता जिला पर्यवेक्षक, भास्कर डे को दार्जिलिंग जिला पर्यवेक्षक, प्रदीप बैनर्जी को बशीरहाट जिला पर्यवेक्षक, अमिताव मैत्रा को दक्षिण दिनाजपुर जिला पर्यवेक्षक, गोपाल सरकार को उत्तर नादिया के पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया वहीं उत्तर मुर्शिदाबाद जिला पर्यवेक्षक के रूप में मानवेंद्र चक्रवर्ती को जिम्मेदारी दी गई है।

राज्य के हर हिस्से पर बीजेपी का फोकस

डायमंड हार्बर के लिए जिला पर्यवेक्षक का पद सुभानारायण, झारग्राम जिले को स्वपन पॉल, बर्धमान जिले को रामकृष्ण पॉल, आसनसोल जिले को रामकृष्ण रॉय और अरम्बाग जिले को देबाशीष मित्रा को दिया गया है। जिला सह-पर्यवेक्षकों के पद के लिए, बीजेपी ने संकर चक्रवर्ती को मालदा,संदीप बनर्जी को साउथ नादिया, फाल्गुनी पाठक को केएनएसडी के लिए,बिजॉय ओझा को साउथ कोलकाता,गौतम रॉय साउथ 24 परगना, दिनेश पांडेय को हावड़ा टाउन, प्रदीप दास को हावड़ा ग्रामीण और निर्मल कर्मकार को रार बंगा जोन के सह-पर्यवेक्षक के रूप में जिम्मेदारी दी है।

अगले साल अप्रैल-मई में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ, बीजेपी ने हाल ही में कहा कि वह 294 में से 200 सीटें जीतेंगी, जबकि तृणमूल कांग्रेस के (सत्तारूढ़) चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने घोषणा की कि यदि भगवा पार्टी दोहरे अंकों को पार करने में कामयाब रहा तो वह अपना पद छोड़ देंगे।

दशकों से राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत राज्य में सीमित उपस्थिति के बाद बीजेपी 2019 के आम चुनाव में लोकसभा की 42 में से 18 सीटें जीतने वाली तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। इसके अलावा  बीजेपी हाईकमान ने पश्चिम बंगाल में एक स्‍पेशल टीम भी बनाई है, इसमें गजेंद्र शेखावत, अर्जुन मुंडा, मनसुख मंडाविया, संजय बालियान, केशव मौर्य,नरोत्तम मिश्रा और प्रधान सिंह पटेल शामिल हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।