लाइव टीवी

हरियाणा के मेवात में 103 गांव हिंदू विहीन हो गए और 76 गांवों में दो चार हिंदू घर बचे हैं: ज्ञानदेव

Updated Sep 19, 2021 | 10:00 IST

भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मेवात में हिन्दुओं से 103 गांव खाली हो गए हैं और सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
BJP नेता ज्ञानदेव बोले- मेवात में 103 गांव हिंदू विहीन हुए..
मुख्य बातें
  • भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग
  • आहूजा बोले- विधायक जाहिदा खान जैसे लोग बढ़ा रहे हैं जनसंख्या
  • ज्ञानदेव बोले सबके लिए लागू हो- 'हम दो तो सबके दो' कानून

दौसा: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले भाजपा नेता और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है। राजस्थान के दौसा में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान फाउंडेशन के संरक्षक ज्ञानदेव आहूजा ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग उठाते हुए हिंदुओं के पलायन पर चिंता जताई और कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए पूरे देश में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है।

मेवात का दिया उदाहरण

हरियाणा के मेवात की बात करते हुए ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि जनसंख्या बढ़ने से सनातन संस्कृति का विनाश हो रहा है। उन्होंने कहा, जनसंख्या का 'जो संतुलन बिगड़ रहा है, भारत में सनातन धर्म का विनाश हो रहा है और हमारे राजस्थान में... हरियाणा मेवात में तो 103 गांव हिंदू विहीन हो गए और 76 गांवों में दो चार हिंदू घर बचे हैं जो बेचारे गरीब हैं खाती या कुम्हार। राजस्थान के कामा में एक तहसील का उदाहरण दूंगा वहां चूंकि वहां का विधायक मुस्लिम है तो उसने दो प्रधान भी मुस्लिम बनाए हैं, वो भी विधायक के परिजन हैं।'

कानून बनाने की मांग

जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग करते  हुए आहूजा ने कहा, ' तो ये जो जनसंख्या बढ़ाते जा रहे हैं.. हमारा ये आग्रह है कि जनसंख्या बढ़ाने के लिए हम दो तो सबके दो वाला कानून होना चाहिए.. जो दो से ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं उनका आर्थिक बहिष्कार होना चाहिए। बिजली पानी कनेक्शन बंद हो तथा सब्सिडी खत्म हो। फिर भी अगर बच्चे पैदा करे तो 10 साल की सजा का प्रावधान हो। हम किसी मुस्लिम या ईसाई के खिलाफ नहीं हैं, वही हमारे खिलाफ थे, तलवार लेकर आए थे। तलवार के बल पर राज किया था, वो हम नहीं होने देंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।