लाइव टीवी

ननकाना साहिब पर हमले के बाद कांग्रेस पर हमलावर हुई बीजेपी कहा- सिद्धू पाजी कहां फरार हो गए हैं

Updated Jan 04, 2020 | 20:13 IST

BJP MP Meenakshi Lekhi attack on Navjot Singh Sidhu:पाकिस्तान में शुक्रवार को भीड़ ने शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थर बरसा दिए थे इस मामले में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सिद्धू पर हमला बोला है।

Loading ...
बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस और नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला है
मुख्य बातें
  • शुक्रवार को पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थर बरसाये गए थे
  • बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी इस मामले में पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आड़े हाथों लिया
  • मीनाक्षी लेखी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि सिद्धू (नवजोत सिंह सिद्धू) पाजी कहां फरार हो गए हैं

नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है शुक्रवार को वहां एक ऐसा ही मामला सामने आया। शुक्रवार को पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थर बरसाये गए थे और इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गुरुद्वारे को घेर लिया और जमकर नारे बाजी की। बड़ी संख्या में लोग यहां इकट्ठा हुए थे।

इस दौरान प्रदर्शनकारी कहने लगे कि हम किसी भी सिख को ननकाना साहिब में नहीं रहने देंगे और उसका नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफ़ा रख देंगे। कट्टरपंथियों की इस हरकत की वजह से से पहली बार गुरुद्वारा जन्म स्थान ननकाना साहिब में भजन-कीर्तन को रद्द करना पड़ा है।

इस घटना को लेकर भारत ने पाकिस्तान से कड़ा विरोध दर्ज कराया है वहीं दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी इस मामले में पाकिस्तान के हितैषी माना जाने वाले पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आड़े हाथों लिया।

लेखी ने कहा कि बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर हमला बालते हुए कहा कि मैंने अब तक पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब पर हमले के बारे में कांग्रेस के किसी बयान को नहीं सुना है। मुझे नहीं पता कि सिद्धू (नवजोत सिंह सिद्धू) पाजी कहां फरार हो गए हैं...

गौतलब है कि इस प्रदर्शन को उस मोहम्मद हसन के परिवार द्वारा आयोजित किया गया जिसने सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण कर धर्म परिवर्तन करा लिया और फिर निकाह कर लिया। ननकाना साहिब गुरुद्वारे की ग्रंथी का आरोप है कि उनकी बेटी का कुछ लोगों द्वारा बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करवा दिया गया।

भीड़ ने इस दौरान ननकाना साहिब का नाम बदलने की मांग भी की। गुरद्वारा ननकाना साहिब वह स्थान है जहां सिखों के पहले गुरु नानक देव का जन्म हुआ था, यह सिखों के पवित्रतम स्थलों में एक है।

भारत ने जताया था कड़ा विरोध
भारत ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए पथराव और तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की । विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए बयान में पाकिस्तान से मांग की गई है कि वह सिखों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कदम उठाए। शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर एक भीड़ ने हमला कर दिया था। बाद में पुलिसकर्मियों की मदद से गुरुद्वारे के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान पीएम इमरान खान को इस मामले में दखल देने की मांग की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।