लाइव टीवी

BJP सांसद वरुण गांधी कोरोना पॉजिटिव, चुनाव आयोग से उम्मीदवारों-कार्यकर्ताओं को बूस्टर डोज देने का आग्रह किया

Updated Jan 09, 2022 | 12:05 IST

Varun Gandhi covid positive: बीजेपी सांसद वरुण गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि उम्मीदवारों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को भी बूस्टर डोज दी जाए।

Loading ...
बीजेपी सांसद वरुण गांधी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद भाजपा नेता वरुण गांधी ने चुनाव आयोग से उम्मीदवारों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रीकॉशन डोज देने का आग्रह किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि 3 दिनों के लिए पीलीभीत में रहने के बाद मैं काफी ज्यादा लक्षणों के साथ कोविड पॉजिटिव हो गया हूं। अब हम तीसरी लहर और चुनाव प्रचार के बीच में हैं। चुनाव आयोग को उम्मीदवारों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को भी Precautionary डोज देनी चाहिए।

वरुण गांधी कोविड से संक्रमित होने वाले पहले राजनीतिक नेता नहीं हैं। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि वो पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चुनावी अभियान के बीच कोविड-19 से संक्रमित हो गए। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने घोषणा की कि वो इस सप्ताह की शुरुआत में कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। पवार और राय ने कहा कि वे आइसोलेशन में हैं और उन्होंने अपने संपर्क में रहने वालों से भी टेस्ट कराने का अनुरोध किया। 

8 जनवरी को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कार्यक्रम जारी किया, साथ ही कोविड के प्रसार को रोकने के उपायों की भी घोषणा की। 

Election Guidelines: पहली बार नहीं दिखेंगी चुनावी रैली और जनसभाएं, जुलूस भी नहीं निकाल सकेंगे विजेता कैंडिडेट

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि और ओमीक्रोन वेरिएंट के प्रसार के बीच 15 जनवरी तक रोड शो और रैलियों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

Budget 2022: कोरोना के मामले बढ़ने से सरकार कम कर सकती है राजकोषीय घाटे का लक्ष्य

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।