लाइव टीवी

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव: BJP ने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अग्निमित्रा पॉल को उतारा

Updated Mar 18, 2022 | 23:47 IST

Asansol By Election: भाजपा ने पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ विधायक अग्निमित्रा पॉल को उतारा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अग्निमित्रा पॉल

नई दिल्ली: भाजपा ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के लिए अग्निमित्र पॉल को और बिहार से बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए बेबी कुमारी को उम्मीदवार बनाया है। पॉल तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और भाजपा के पूर्व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। वहीं, बोचहां विधानसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार का फैसला महत्वपूर्ण है क्योंकि बिहार में उसकी गठबंधन सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के विधायक की मौत के बाद यह सीट रिक्त हुई है।

वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी बिहार में सरकार का हिस्सा होने के बावजूद हाल के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ कई सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। भाजपा ने असम, हिमाचल प्रदेश, नगालैंड और त्रिपुरा की एक-एक सीट से अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए, जिनमें क्रमशः पी मार्गेरिटा, सिकंदर कुमार, एस फांगनोन कोन्याक और माणिक साहा शामिल हैं।

वहीं, कोलकाता की बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा ने पार्टी की महिला मोर्चे की नेता केया घोष को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।

दोनों सीटों पर उपचुनाव 12 अप्रैल को होगा तथा मतों की गिनती 16 अप्रैल को की जाएगी।   

उपचुनाव: TMC ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिया लोकसभा का टिकट, विधानसभा के लिए बाबुल सुप्रियो उम्मीदवार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।