लाइव टीवी

राष्ट्रपति चुनावः इधर PM ने डाला वोट, उधर मॉनसून सत्र से पहले विपक्ष की ली चुटकी- पता नहीं सदन में गर्मी कम होगी या नहीं...

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 18, 2022 | 11:13 IST

इस बीच, संसद के मॉनसून सत्र भी है, जिसे लेकर पीएम मोदी ने सुबह अपने टॉप मंत्रियों के साथ संसद भवन में एक मीटिंग ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
संसद भवन में 16th Presidential Election के लिए मतदान करते हुए पीएम मोदी।
मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान और संसद के मॉनसून सत्र का आगाज साथ-साथ
  • Presidential Election में द्रौपदी मुर्मी NDA की तो यशवंत सिन्हा विपक्षी कैंडिडेट
  • सत्र और वोटिंग से पहले मीडिया के सामने आ बोले PM- खुले मन से हो वाद-विवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (18 जुलाई, 2022) को राष्ट्रपति चुनाव 2022 (Presidential Election 2022) के लिए अपना वोट डाला। उन्होंने इससे पहले नई दिल्ली स्थित संसद भवन के बाहर प्रेस को संबोधित किया। पीएम ने मॉनसून सत्र के आगाज से ऐन पहले विपक्ष की चुटकी ली और कहा- बारिश के बाद दिल्ली को गर्मी से राहत नहीं मिली है। पता नहीं सदन के भीतर की गर्मी कम होगी या नहीं।

समझा जा सकता है कि पीएम की यह टिप्पणी सदन में विपक्ष की ओर से किए जाने वाले हंगामे के संदर्भ में थी। बहरहाल, उन्होंने कहा- पांच मिनट के संबोधन में वह बोले- यह सत्र मौसम से तो जुड़ा है। दिल्ली में वर्षा ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। फिर भी न बाहर की गर्मी कम हो रही है और पता नहीं कि अंदर (सदन) की गर्मी कम होगी या नहीं।

Presidential Election 2022 Live Updates: मतदान के बीच बोले यशवंत सिन्हा- चुनाव तय करेगा लोकतंत्र बचेगा या नहीं

संसद पहुंचने पर पीएम ने कहा था, "यह सत्र बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी समय राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं। आज मतदान भी हो रहा है और इसी कालखंड में देश को नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति मिलेंगे। हम हमेशा सदन को संवाद का सक्षम माध्यम मनाते हैं, जहां खुले मन से संवाद हो। खुले मन से वाद-विवाद हो। आलोचना भी हो और उचित तरीके से विश्लेषण हो, ताकि नीति और निर्णय में बहुत ही सकारात्मक योगदान हो सके। 

देखें, PM ने राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए कैसे वोट डाला:

बकौल प्रधानमंत्री, "मैं सभी सांसद से आग्रह करूंगा कि गहन चिंतन, गहन चर्चा और सदन को जितना प्रोटेक्टिव बना सके...इसलिए सबका सहयोग हो और सबके प्रयास से ही लोकतंत्र, सदन और सभी के प्रयास से सदन उत्तम निर्णय लेता है इसलिए सदन की गरिमा बढ़ाने के लिए हम सब अपने कर्तव्यों का निर्वाह करें।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।