लाइव टीवी

BJP: नागरिकता कानून को समझाएगी बीजेपी,होंगी 250 प्रेस कांफ्रेस, 3 करोड़ परिवारों से होगा संपर्क

Updated Dec 21, 2019 | 22:15 IST

BJP run a special campaign on CAA: नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को समझाने के लिए बीजेपी अगले 10 दिन तक व्यापक स्तर पर अभियान चलाने जा रही है।

Loading ...
बीजेपी ने आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर विपक्ष और मुख्यतः कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है
मुख्य बातें
  • नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश के तमाम हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है
  • बीजेपी अब इसको लेकर 10 दिनों का व्यापर स्तर पर कैंपेन चलाने जा रही है
  • इस कानून के पक्ष में हर जिले में रैली और सभा की जाएंगी, 250 से ज्यादा स्थानों पर पार्टी प्रेस कांफ्रेंस करेगी

नयी दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विरोध की आग और बढ़ती ही जा रही है और देश के तमाम हिस्सों में इसको लेकर भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है क्या दिल्ली क्या लखनऊ और क्या बंगाल हर ओर इसके विरोध की खबरें सामने आ रही हैं तमाम जगहों पर प्रदर्शन हिंसक भी हो रहे हैं।

विरोध प्रदर्शनों के चलते कुछ लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है, इस कहा जा रहा है कि लोग विरोध तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें इस कानून की पूरी जानकारी है क्या उन्हें इसकी गलत व्याख्या समझाई जा रही है ऐसे ही तमाम सवालों के जबाब देने के लिए बीजेपी ने अब पहल की है और पार्टी इसको लेकर 10 दिनों का व्यापर स्तर पर कैंपेन चलाने जा रही है।

बीजेपी ने आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर विपक्ष और मुख्यतः कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है और पार्टी विपक्ष की भ्रम और झूठ की राजनीति का जवाब देने के लिये 10 दिनों का एक विशेष अभियान चलायेगी और तीन करोड़ से ज्यादा परिवार से संपर्क करेगी।

बीजेपी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा, 'हमारी पार्टी ने तय किया है कि आने वाले 10 दिनों में एक विशेष अभियान चलाकर घर-घर जाकर नागरिकता संशोधन कानून के संदर्भ में तीन करोड़ से ज्यादा परिवार से संपर्क करेंगे।' बीजेपी  महासचिव ने कहा कि इस कानून के पक्ष में हर जिले में रैली और सभा की जाएंगी। 250 से ज्यादा स्थानों पर पार्टी पत्रकार वार्ता करेगी, उन्होंने यह भी कहा कि आज देश के 1,101 शिक्षाविदों ने अपने हस्ताक्षर के द्वारा इस कानून का समर्थन किया है। अनेक विश्वविद्यालयों से इस संदर्भ में पत्र प्राप्त हुए हैं ।

उन्होंने कहा, 'नागरिकता संशोधन अधिनियम पर विपक्ष और मुख्यतः कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है । विपक्ष द्वारा भ्रम और झूठ की राजनीति की जा रही है, उसका हम जवाब देंगे।' उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस देश में आगजनी का और उपद्रव का समर्थन करती है? क्या एक प्रमुख विपक्षी दल इस विषय पर भारत के बाहर दूतावास पर प्रदर्शन करता है, क्या वो इस नीति को उचित मानते हैं?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।