लाइव टीवी

BJP ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की कैंडिडेट लिस्ट, निरहुआ को फिर मिला यहां से टिकट

Updated Jun 04, 2022 | 15:16 IST

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा औऱ विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भोजपुरी स्टार निरहुआ को फिर से आजमगढ़ से टिकट दिया गया है।

Loading ...
भाजपा ने जारी की अपने उम्मीदवारों की लिस्ट
मुख्य बातें
  • रामपुर से घनश्याम लोधी होंगे भाजपा के उम्मीदवार
  • आजमगढ़ से 2019 में लोकसभा का चुनाव हार गए थे निरहुआ
  • भाजपा ने विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवार किए घोषित

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने एक बार फिर से आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव “निरहुआ” को उम्मीदवार बनाया हैं। निरहुआ को 2019 के लोकसभा चुनाव में  भी आजमगढ़ से टिकट दिया था लेकिन तब वो चुनाव हार गए थे। इसके साथ ही पार्टी ने रामपुर से भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है और घनश्याम लोधी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि रामपुर से पार्टी मुख्तार अब्बास नकवी को अपना कैंडिडेट बना सकती है जिनका राज्यसभा कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है।

निरहुआ ने किया ट्वीट

टिकट मिलने के बाद निरहुआ ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए लिखा, 'मेरे ऊपर भरोसा जताने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी, माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी,  जी, माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी समेत भाजपा  के समस्त केन्द्रीय नेतृत्व एवं राज्य नेतृत्व का आभार। आजमगढ़ की सम्मानित जनता-जनार्दन का स्नेह और आशीर्वाद लेने को उत्सुक हूं । उनके अपार समर्थन और विश्वास से ही आजमगढ़ विकास और समृद्धि के नए सोपान को प्राप्त करेगा।'

दिल्ली से राजेश भाटिया को दिया टिकट

भाजपा ने त्रिपुरा  के टाउन बोरदोवली से माणिक शाह, अगरतला से अशोक सिन्हा, सुरमा से स्वप्न दास पॉल, जुबराजनगर से मालिता देबनाथ, आंध्र प्रदेश की आत्मकूर से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव, झारखंड की मंदर से गंगोत्री कुजुर तथा दिल्ली की राजिंदर नगर से राजेश भाटिया को टिकट दिया। राजिंदर नगर से आम आदमी पार्टी पहले ही दुर्गेश पाठक को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। यह सीट राघव चड्ढा के राज्यसभा जाने के बाद रिक्त हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।