लाइव टीवी

असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, सही एनआरसी करेंगे लागू

Updated Mar 23, 2021 | 11:00 IST

असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र में क्या खास है उस पर एक नजर

Loading ...
असम में तीन चरणों में मतदान होगा और 2 मई को नतीजे आएंगे
मुख्य बातें
  • असम में तीन चरणों 27 मार्च, एक अप्रैल और 6 अप्रैल को मतदान होगा
  • 2 मई को सभी 126 सीटों के आएंगे नतीजे
  • बीजेपी, कांग्रेस- एआईयूडीएफ गठबंधन में सीधी टक्कर

नई दिल्ली। असम में तीन चरणों में होने वाले चुनाव का आगाज 27 मार्च से हो जाएगा। 27 मार्च से चार दिन पहले बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया और अगले पांच साल में असम किस तरह का उसके बारे में जनता से वादे किए गए। संकल्प पत्र जारी करने के साथ ही बीजेपी ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में विकास की जो गंगा असम में बही है उसे और धार देने के लिए लोगों के सहयोग की जरूरत है।

सही एनआरसी पर आगे बढ़ेंगे
पिछले 5 वर्षों में हमारा उद्देश्य जाति, माटी और बेटी को सशक्त करना रहा है। संस्कृति की रक्षा, असम की सुरक्षा और समृद्धि के लिए हम प्रतिबद्ध रहे हैं और इसे लेकर हम चले हैं। हम असम की सुरक्षा के लिए एक सही NRC पर काम करेंगे। हम वास्तविक भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों का पता लगाने के लिए अहोम सभ्यता सुरक्षित रहेंगे।असम के राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिए परिसीमन प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

असम को बाढ़ की त्रासदी से करेंगे मुक्त
हमने विकास की गति प्राप्त की है। हम एक बड़ी छलांग के लिए खड़े हैं। इन आकांक्षाओं के साथ, हमने असम के लोगों के लिए 10 प्रतिबद्धताओं में अपने शब्दों को रखा है।हम ब्रम्हपुत्र के आसपास बड़े जलाशयों का निर्माण करेंगे ताकि लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए ब्रम्हपुत्र दृष्टि के तहत अतिरिक्त पानी का संरक्षण किया जा सके।30 लाख योग्य परिवारों को ओरुनोडोई योजना के तहत प्रति माह 3,000 रुपये की वित्तीय सहायता का भुगतान किया जाएगा।

नामघर से अवैध अतिक्रमण का करेंगे खात्मा
हम नामघर से अवैध अतिक्रमण रोकेंगे और उचित पुनर्निर्माण के लिए प्रत्येक को 2.5 लाख रुपये की मदद करेंगे। मिशन शिशु उन्नाव के तहत, हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कक्षा आठवीं के बाद बालिकाओं के लिए, हम साइकिल भी प्रदान करेंगे।असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, हम शुरू करेंगे असम अहार आत्मानिभारत पहल शुरू की जाएगी। इसके लिए हम माइक्रो और मैक्रो स्तर पर योजना बनाएंगे और इसे कई क्षेत्रों में आगे ले जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।