लाइव टीवी

विधानसभा चुनाव अभियान पर BJP, 75,000 बूथों को मजबूत बनाने के लिए शुरू होगा अभियान

Updated May 24, 2022 | 14:34 IST

BJP News : राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी से अपनी तैयारी में जुट चुकी है। पार्टी के बड़े नेता राज्यों का दौरा कर अभी से अपने पक्ष में माहौल तैयार करने में जुटे हैं। समय के साथ भाजपा अपनी सांगठनिक तैयारी को भी मजबूत कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा।

BJP News : राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी से अपनी तैयारी में जुट चुकी है। पार्टी के बड़े नेता राज्यों का दौरा कर अभी से अपने पक्ष में माहौल तैयार करने में जुटे हैं। समय के साथ भाजपा अपनी सांगठनिक तैयारी को भी मजबूत कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा बूथ की मजबूती के लिए बुधवार को औपचारिक रूप से कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसी क्रम में पार्टी सबसे पहले देश भर में लोकसभा एवं विधानसभा की 2300 से ज्यादा सीटों पर 75,000 बूथों को मजबूत बनाने का काम करेगी।    

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी भी  
सूत्रों का कहना है कि पार्टी विधानसभा के साथ-साथ 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को इस अभियान का उद्घाटन होगा और इसकी शुरुआत 15 जून से होगी। पार्टी उन बूथों को ज्यादा मजबूत बनाने की योजना पर काम कर रही है जहां पर पिछले लोकसभा चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, 'इस बैठक में जिला अध्यक्ष, सांसद, राज्यों के विधायक शामिल होंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को वर्चुअली इस अभियान के बारे में जानकारी देंगे।'

इस साल हिमाचल प्रदेश, गुजरात में चुनाव
बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे। इन दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार है। हिमाचल प्रदेश में पार्टी को इस बार ज्यादा चुनौती मिलने के आसार हैं क्योंकि बीते समय में हुए उपचुनावों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है जबकि कांग्रेस अपनी जीत से उत्साहित है। इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में उतरेगी। गुजरात में भी इस बार चुनावी मुकाबला दिलचस्प माना जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों राज्यों का दौरा कर पार्टी के संगठन को मजबूत किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।