लाइव टीवी

मुझे निशाना बनाने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रही  BJP,पहले कुमार विश्वास को किया था आगे, बोले केजरीवाल

Updated Aug 30, 2022 | 23:27 IST

BJP using Anna Hazare:

Loading ...
'मुझे निशाना बनाने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रही BJP

नई दिल्ली: वरिष्ठ समाज सुधारक और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता अन्ना हजारे द्वारा मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखे जाने के कुछ घंटों बाद उन्होंने (केजरीवाल ने) दावा किया कि भाजपा हजारे को उन्हें निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल कर रही है।केजरीवाल ने मीडिया से कहा, "जब जनता उनकी (भाजपा) नहीं सुनती, तो उन्होंने किसी को आगे कर दिया। पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान, उन्होंने कुमार विश्वास को आगे कर दिया था, जिन्होंने मुझ पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया था।"

केजरीवाल ने पत्र का जवाब देते हुए कहा, "जब सीबीआई को आबकारी नीति में कुछ नहीं मिला, तो उन्होंने उन्हें (अन्ना हजारे) सामने रखा है।"मंगलवार को मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की सीबीआई तलाशी पर केजरीवाल ने कहा कि उनके डिप्टी को एक तरह से क्लीन चिट मिल गई है क्योंकि लॉकर में कुछ भी नहीं मिला था।

केजरीवाल ने कहा, "जब भी हम सार्वजनिक जीवन में कदम रखते हैं, हमें जांच एजेंसियों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मनीष सिसोदिया के आवास पर 14 घंटे की छापेमारी के बाद कुछ भी नहीं मिला।"केजरीवाल ने कहा, "मुझे लगता है कि सीबीआई के अधिकारी उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं क्योंकि सभी जांच राजनीति से प्रेरित हैं।"

उन्होंने सरकारी स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण पर भाजपा के आरोपों का भी जवाब दिया। केजरीवाल ने कहा, "वे पूछ रहे हैं कि हमने अतिरिक्त कक्षाओं का निर्माण क्यों किया। हमने बच्चों के पढ़ने के लिए कक्षाएं बनाई हैं। वे शौचालयों की संख्या पर भी सवाल उठा रहे हैं। हमने इसे इसलिए बनाया है ताकि हमारे छात्रों को परेशानी न हो।"

दिल्ली में शराब नीति के मसले पर  केजरीवाल कोअन्ना हजारे ने खूब कोसा 

दिल्ली में शराब नीति के मसले पर मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को समाज सुधारक और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने खूब कोसा है। दो टूक कहा है कि केजरीवाल सत्ता के नशे में डूब गए हैं। यह बात अन्ना ने मंगलवार को एक खत के जरिए दिल्ली सीएम तक पहुंचाई।चिट्ठी में उन्होंने यह भी लिखा- महाराष्ट्र के जैसी नीति की उम्मीद की थी, पर आपने वैसा नहीं किया। ऐसा लगता है कि लोग पैसे के लिए ताकत और ताकत के लिए पैसे के कुचक्र में फंस जाएंगे। यह चीज करना आपकी पार्टी पर तो बिल्कुल भी नहीं जचता है जो कि एक जन आंदोलन से उभरकर आई हो।

'आप राजनीति में आने और सीएम बनने के बाद सब भूल गए'

बकौल अन्ना, 'सियासत में कदम रखने से पहले आपने 'स्वराज' किताब लिखी, जिसकी प्रस्तावना मुझसे लिखवाई। आपने किताब में ग्रामसभा और शराब नीति का जिक्र किया। आपने जो कुछ भी लिखा था वह आपको याद दिलाना चाहता हूं। आपने किताब में काफी आदर्श बातें लिखी थी, और मुझे आपसे काफी उम्मीदें थीं। पर लगता है कि आप राजनीति में आने और सीएम बनने के बाद वे सब भूल गए। आपने जो नई आबकारी नीति बनाई, वह शराब की लत की आदत को बढ़ावा देती है। इस नीति से राज्य के कोने-कोने में शराब की दुकानें खुल रही हैं। नतीजतन, यह भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे सकता है जो जनता के पक्ष में नहीं है।"
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।