लाइव टीवी

By Elections Result:कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई सामने कहा- अहंकार त्यागें मोदी जी, काले कानून लें वापस

Updated Nov 02, 2021 | 18:35 IST

देश के कई राज्यों की तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणामों के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी को सलाह दे डाली है।

Loading ...
कांग्रेस ने हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट और तीनों विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है

देश की तीन लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम जो सामने आ रहे हैं उनके मुताबिक अधिकतर स्थानों पर बीजेपी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उपचुनाव के नतीजों को कांग्रेस के लिए पॉजिटिव संकेत बताते हुए कहा कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए, अगले साल के शुरुआत में उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले इन उपचुनावों के नतीजों को देश के मूड के रूप में देखा जा रहा है, उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना अहंकार त्याग देना चाहिए।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, 'लोकसभा उपचुनावों में BJP कुल 3 में से 2 सीट हारी है, विधानसभा चुनावों में भी जहां कांग्रेस-भाजपा की सीधी टक्कर है, भाजपा हारी है, हिमाचल, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र इसका सबूत हैं. मोदी जी, राजहठ छोड़ें! 3 काले कानून वापस लें, पेट्रोल-डीजल-गैस की लूट बंद करें,अहंकार त्यागें।'

गौर हो कि कांग्रेस ने हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट और तीनों विधानसभा (फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई) सीटों पर जीत हासिल की है। सुरजेवाला कहा, 'तीन लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को दो पर हार मिली है। विधानसभा उपचुनावों में भाजपा उन अधिकतर सीटों पर हारी है जहां कांग्रेस से सीधा मुकाबला था। हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और महाराष्ट्र इसके प्रमाण हैं।' 

मंडी लोकसभा सीट और 3 विधानसभा क्षेत्रों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने क्लीन स्वीप कर लिया है वहींराजस्थान में दोनों विधानसभा सीट- वल्लभनगर (उदयपुर) और धरियावद (प्रतापगढ़) पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।