लाइव टीवी

Delhi: BJYM कार्यकर्ताओं ने औरंगजेब लेन पर लगाया 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' का बैनर, की ये मांग

Updated May 20, 2022 | 09:24 IST

भाजपा की युवा शाखा भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने बृहस्पतिवार को लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब लेन की संकेतक पट्टिका पर 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' का बैनर चिपकाते हुए कहा कि मुगल बादशाह ने लाखों हिंदुओं की हत्या की है।

Loading ...
मुग़लों के काले इतिहास को मिटाना ही हमारा लक्ष्य - BJYM
मुख्य बातें
  • दिल्ली में औरंगजेब लेन पर भाजयुमो वर्कर ने लगाया बाबा विश्वनाथ मार्ग का बैनर
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल से की सड़क मार्ग का नाम बदलने की मांग
  • पुलिस ने गश्त करने के दौरान हटाया बैनर

नई दिल्ली: भाजपा युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिल्ली के 'औरंगज़ेब लेन' पर 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' का बैनर लगाया। भाजयुमो दिल्ली अध्यक्ष ने कहा कि मुग़लों के काले इतिहास को मिटाना ही हमारा लक्ष्य है।  दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष वासु रुखड़ ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने औरंगजेब लेन का नाम बदलकर विश्वनाथ मार्ग कर दिया है।

भाजयुमो दिल्ली अध्यक्ष की मांग

दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष वासु रूखड़ ने कहा, 'औरंगजेब जैसे आक्रांता ने हमारे भगवानों का मंदिर तोड़ा, बाबा विश्वनाथ का मंदिर तोड़ा, जैसा आपको पता चल चुका है ज्ञानवापी मस्जिद में एक शिवलिंग था। औरंगजेब मार्ग का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग करने की डिमांड करने आए हैं। हम दिल्ली सरकार से यह चाहते हैं कि इस मार्ग का नाम बाबा विश्वनाथ मार्ग होना चाहिए क्योंकि पूरी दुनिया जानती है कि मुगल अक्रांताओं ने हमारे भगवानों के मंदिर तोड़े। हम उनका इतिहास खत्म करना चाहते हैं, नेस्तनाबूद करना चाहते हैं। हम नहीं चाहते हैं कि भारत में ये नाम किसी भी कोने या रोड पर लिखा जाए।'

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष का बयान, मस्जिद नहीं है ज्ञानवापी

केजरीवाल से की मांग

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) मांग करता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार उन सभी सड़कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम बदल दे, जिनमें मुगल शासकों के नाम हैं क्योंकि ये हिंदू भावनाओं को आहत करते हैं। बाद में पुलिस ने जब गश्त के दौरान यह साइन बोर्ड देखा तो उसे हटा दिया।

आपको बता दें कि ज्ञानवापी का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में चला गया है। ज्ञानवापी परिसर के वीडियोग्राफी सर्वेक्षण के लिए  एक अदालत द्वारा गठित आयोग ने अपनी रिपोर्ट बृहस्पतिवार को अदालत को सौंप दी। इस बीच आज इस मामले की फिर से कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।