लाइव टीवी

Jharkhand: जमशेदपुर में टाटा स्टील के प्लांट में विस्फोट, 3 कर्मचारी घायल

Updated May 07, 2022 | 16:49 IST

Jamshedpur tata steel plant: झारखंड के जमशेदपुर में टाटा स्टील के कोक प्लांट में विस्फोट हुआ है। इसमें 2 कर्मचारी घायल हो गए, जबकि एक को सीने में दर्द की शिकायत हुई। सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि घायलों का तुरंत इलाज कराया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
टाटा स्टील प्लांट ब्लास्ट

झारखंड के जमशेदपुर में टाटा स्टील फैक्ट्री के कोक प्लांट में कथित तौर पर बैटरी में विस्फोट से आग लग गई है। दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। 3 मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। टाटा स्टील ने जानकारी दी कि कोक प्लांट की बैटरी में विस्फोट हुआ। फायर टेंडर तुरंत पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। 2 संविदा कर्मचारियों को मामूली चोटें आईं, और एक कर्मचारी ने सीने में दर्द की शिकायत की है, उनकी हालत स्थिर है। कारण का आकलन करने के लिए जांच जारी है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया कि जमशेदपुर जिला प्रशासन टाटा स्टील प्रबंधन के साथ समन्वय कर घायलों के तत्काल इलाज के लिए काम कर रहा है। 

विस्फोट पूर्वाह्न करीब 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ और घायल कर्मचारियों को टाटा के मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बैटरी-6 का मौजूदा समय में परिचालन नहीं हो रहा है और उसे तोड़ने की प्रक्रिया चल रही है। जमशेदपुर संयंत्र स्थित बंद हो चुकी बैटरी 6 की गैस पाइपलाइन में हुए विस्फोट में तीन कर्मचारी घायल हो गए। धमाके से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और कर्मचारी बचने के लिए ईधर-उधर भागने लगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।