लाइव टीवी

Chambal River Accident: चंबल नदी में नाव डूबी, सवार लोगों के मरने की आशंका

Updated Sep 16, 2020 | 11:55 IST

Kota Chambal River Accident: राजस्थान में बड़ा हादसा हुआ है। चंबल नदी में नाव पलटने की खबर है। बताया जा रहा है कि नाव में करीब 50 लोग सवार थे।

Loading ...
राजस्थान में चंबल नदी में नाव पलटी
मुख्य बातें
  • राजस्थान के कोटा में चंबल नदी में नाव पलटी, नाव पर कई लोग थे सवार
  • नदी से कुछ लोग तैरकर निकलने में हुए कामयाब
  • जिला और राज्य प्रशासन से राहत बचाव की अपील

नई दिल्ली। राजस्थान में चंबल नदी में नाव पलटने की खबर है। बताया जा रहा है कि नाव में करीब 50 लोग सवार थे। सांसद हनुमान बेनीवाल ने जिला प्रशासन और राज्य सरकार से अपील की है वो तत्काल बचाव कार्य में मदद करे। खातोली के पास चंबल नदी में नाव डूबी नाव में सवार थे 50 यात्री गोठड़ा कला के पास कमलेश्वर धाम जाते समय हुआ हादसा मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा अधिकांश को बचाया कई के डूबने होने की आशंका है। 

चंबल में मौत का सफर
मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। नदी में एकाएक तेज सी लहर उठी और नाव पलट गई। इससे संबंधित सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से लोग तैर कर जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि पहली प्राथमिकता लोगों को बचाने की है। मौके पर गोताखोरों को भेजा जा रहा है ताकि डूबे लोगों निकाला जा सके। जहां तक जांच की बात है तो पता लगाया जा रहा है कि नाव किसकी थी। क्या उसने क्षमता से अधिक लोगों को बैठाया था। 


नदी का तेज बहाव भी जिम्मेदार
जानकारों का कहना है कि चंबल में इस तरह के हादसे होते रहते हैं। दरअसर चंबल की सतह और पानी दोनों पर धार की रफ्तार तेज होती है। अगर कोई नाविक दक्ष नहीं है या नाव पर लोग क्षमता से ज्यादा सवार हैं तो इस तरह के हादसे होते रहते हैं। अगर इस समय की बात करें तो चंबल में पानी का स्तर बरसात की अपेक्षा कम है लिहाजा ऐसा लगता है कि नाव पर जरूरत से अधिक लोग सवार थे। ऐसा हो सकता है कि नाव को मोड़ने के क्रम में यह हादसा हुआ होग।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।