लाइव टीवी

Drugs Recover: गुजरात के भुज से बीएसएफ ने बरामद की 250 करोड़ रुपये की ड्रग्स

Updated Jun 05, 2022 | 21:13 IST

Drugs Recover in Bhuj: गुजरात के भुज से बीएसएफ को कामयाबी हासिल हुई है, बताया जा रहा है कि  250 करोड़ रुपये की ड्रग जब्त की है।

Loading ...
भुज में बीएसएफ ने 250 करोड़ रुपये की ड्रग जब्त की है

नई दिल्ली: बीएसएफ भुज ने जखाऊ बंदरगाह क्षेत्र (Jakhau port area) के पास जखाऊ समुद्री पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया और सयाली क्रीक से 49 पैकेट ड्रग्स (शायद हेरोइन) जब्त किया जिसपर 'कैफे गॉरमेट' (Café Gourmet) छपा हुआ है और "ब्लू सफायर 555" ड्रग्स पैकेजिंग पर अंकित है।

गौर हो कि  30 और 31 मई 2022 की रात को तटरक्षक बल और एटीएस गुजरात पुलिस ने सर क्रीक और जखाउ पोर्ट के बीच आईएमबीएल के पास एक पाकिस्तानी नाव (Pakistani boat) को जब्त कर लिया था और नाव पर सवार सभी 7 पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में ले लिया। इस ऑपरेशन के दौरान नाव के चालक दल ने ड्रग्स को समुद्र (dumped the drugs) में फेंक दिया।

म्यामांर के रास्ते भारत में तेज़ हुई चीनी हथियारों और ड्रग्स की तस्करी

स्थिति का आकलन करते हुए, बीएसएफ भुज ने अनुमान लगाया था कि पाकिस्तानी नाव द्वारा समुद्र में फेंके गए ड्रग्स पाकिस्तानी साइड से आने वाली समुद्री लहरों से भारतीय पक्ष (Indian side) में प्रवेश कर सकते हैं। इस घटना के तुरंत बाद, बीएसएफ भुज हाई अलर्ट पर था और लगातार तलाशी अभियान शुरू किया। नतीजतन, बीएसएफ भुज ने आज ड्रग के 49 पैकेट सफलतापूर्वक बरामद कर लिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।