लाइव टीवी

J&K: सांबा में 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगा, कराची की बोरियां खोल रहीं पाकिस्तान की नापाक हरकतों की पोल

Updated Nov 22, 2020 | 23:33 IST

Tunnel in Samba:जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संडे को बीएसएफ ने 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
इस सुरंग को बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक गश्ती दल ने खोजा है

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक सुरंग (Tunnel) का पता लगाया है।  ऐसा संदेह है कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था। पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने ये बताया,सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिरीक्षक, जम्मू सीमांत, एन एस जमवाल और पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह के साथ मौके का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के पास हाल ही में मुठभेड़ की जांच के बाद सुरंग का पता लगा है।

इस सुरंग को बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक गश्ती दल ने खोजा है। पुलिस महानिदेशक ने बताया, 'पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया।'

बीएसएफ के आईजी एनएस जामवाल ने कहा, 'ऐसा लग रहा है कि नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकी इसी 30-40 मीटर लंबी सुरंग से भारतीय सीमा में घुसे थे, यह नई सुरंग है, हमारा मानना है कि उन्हें किसी गाइड ने भी मदद की है जो उन्हें यहां से हाइवे तक लेकर गया होगा।'

सुरक्षा बलों ने कहा है कि बीते सप्ताह जम्मू-श्रीनगर हाईवे के पास नगरोटा टोल प्लाजा के पास मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों ने सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ किया था। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को गुरुवार तड़के बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। एक ट्रक में छिपकर भाग रहे चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। यह मुठभेड़ जम्मू श्रीनगर राजमार्ग पर नगरोटा के समीप बन टॉल प्लाजा के पास हुई थी।चार आतंकियों के मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।