लाइव टीवी

बड़गाम में आतंकियों ने CRPF को फिर बनाया निशाना, 2 सुरक्षाकर्मी और 4 नागरिक घायल 

Updated May 05, 2020 | 14:30 IST

Budgam CRPF attack: आतंकियों ने मंगलवार को बड़गाम में सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में चार नागरिक और दो जवान घायल हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
बड़गाम में सीआरपीएफ पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। -फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकवादियों ने अपने हमले तेज किए हैं
  • सेना के ऑपरेशन से बौखलाए आतंकी निर्दोष लोगों को बना रहे निशाना
  • भारतीय क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ कराने की ताक में है पाकिस्तानी फौज

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में हालात बिगाड़ने और सुरक्षाबलों एवं नागरिकों को निशाना बनाने के लिए वह लगातार आतंकियों को भेज रहा है। मंगलवार को बड़गाम में आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों एवं आम नागरिकों को निशाने बनाने की असफल कोशिश की। यहां आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो सुरक्षाकर्मी और चार नागरिक घायल हुए हैं। गत तीन मई को आतंकियों के चंगुल से नागरिकों को बचाने के लिए चलाए गए अभियान में एक कर्नल, एक मेजर सहित सुरक्षाबल के तीन जवान शहीद हो गए। 

अज्ञात आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में जम्मू-कश्मीर का एक पुलिस अधिकारी और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुए। घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पिछले कुछ दिनों में घाटी में आतंकवादी एक बार फिर सिर उठाने लगे हैं। 

कर्नल, मेजर सहित पांच जवान हुए शहीद
कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायर राजेश, लांस नायक दिनेश शहीद हो गए। ये सभी गॉर्ड्स रेजीमेंट से जुड़े थे यह अभी 21 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा है। आतंकियों के इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर सगीर अहमद पठान भी शहीद हुए। शहीदों की इस शहादत पर पूरे देश की आंखे नम हैं और देश इन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है। 

हमले के बाद गुस्से में है देश
पाकिस्तान की इस करतूत के बाद देश में गुस्से का माहौल है। देश के लोग पाकिस्तान को एक बार फिर सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले के बाद कहा कि शहीदों के बलिदान एवं साहस को कभी भुलाया नहीं जाएगा। पीएम ने पाकिस्तान का नाम न लेते हुए कहा कि दुनिया इस समय कोविड-19 के संकट से लड़ रही है जबकि कुछ देश आतंकवाद फैलाने में जुटे हैं।

बौखलाए आतंकी निर्दोष नागरिकों को बना रहे निशाना
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह घाटी में हिंसा और आतंकवाद का खेल दोबारा शुरू करना चाहता है लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से उसके नापाक मंसूबे धाराशाई होते आए हैं। सेना ने अपने ऑपरेशन 'ऑल आउट' ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। आतंकियों के शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। 

घुसपैठ कराने की ताक में है पाक सेना
सेना की इस कार्रवाई से बौखलाए आतंकी निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने से भी नहीं चूक रहे। भारतीय क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि सीमा के उस पर बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं। इनकी घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की सेना उन्हें कवर फायर देकर घुसपैठ कराना चाहती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।