लाइव टीवी

CAA protests: संशोधित नागरिकता कानून पर दिल्‍ली में संग्राम, दिल्‍ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Updated Dec 19, 2019 | 13:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

CAA protests in Delhi: संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं, जिसके मद्देनजर कई मेट्रो स्‍टेशन बंद कर दिए गए हैं। दिल्‍ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दिल्‍ली में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए कई मार्ग बंद कर दिए गए हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में व्‍यापक विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है। दिल्‍ली की सड़कों पर आज (गुरुवार, 19 दिसंबर) भी बड़ी संख्‍या में लोग उतरे हैं, जिसके मद्देनजर कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। दिल्‍ली पुलिस ने नई एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें कुछ खास मार्गों से यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है।

दिल्‍ली यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13ए को बंद कर दिया गया है। ऐसे में  नोएडा से दक्षिण दिल्‍ली की ओर जाने वाले यात्रियों को डीएनडी या अक्षरधाम से यात्रा करने की सलाह दी गई है। गुरुग्राम से दिल्‍ली के बीच भी कई स्‍थानों पर नाकेबंदी की गई है। दिल्‍ली-गुरुग्राम के बीच लगभग 10 किलोमीटर लंबे ट्रैफिक जाम की रिपोर्ट भी है।

दिल्‍ली में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन को देखते हुए लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्‍वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्‍याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, जामिया मिल‍िया इस्‍लामिया, जसोला विहार शाहीन बाग, मुनीरका, मंडी हाउस, बाराखंबा, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और राजीव चौक स्‍टेशनों पर प्रवेश व निकास बंद कर दिया गया है। हालांकि केंद्रीय सचिवालय और राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशनों  पर इंटरचेंज की सुविधा है।

वामपंथी पार्टियों और अन्‍य समूहों की ओर से आहूत इस बंद में आसपस के अन्‍य राज्‍यों से भी लोगों के जुटने की रिपोर्ट सामने आ रही है, जिसके मद्देनजर अतिरिक्‍त सतर्कता बरती जा रही है। सभी जिलों को दिल्‍ली से लगने वाली सीमा पर खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ व्‍यापक प्रदर्शन को देखते हुए राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कई मेट्रो स्‍टेशन बंद किए जाने और सड़कों पर नाकेबंदी के कारण कई जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति देखी गई, जिसमें दिल्‍ली-गुरुग्राम मार्ग सबसे अधिक प्रभावित हुआ।

सड़क मार्गों में परिवर्तन और मेट्रो स्‍टेशनों पर प्रवेश-निकास बंद होने के मद्देनजर विभिन्‍न एयरलाइंस ने भी अपने यात्रियों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जल्‍द पहुंचने की सलाह दी, ताकि उनकी फ्लाइट मिस न हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।