लाइव टीवी

Delhi liquor Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, लुकआउट सर्कुलर किया जारी; देश छोड़ने पर लगी रोक

Updated Aug 21, 2022 | 20:53 IST

Manish Sisodia Update: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली शराब नीति घोटाले में फंसते दिख रहे हैं, उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मनीष सिसोदिया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी
मुख्य बातें
  • सीबीआई की एफआईआर में आरोपी नंबर एक हैं मनीष सिसोदिया
  • दो दिन पहले ही सिसोदिया के घर पर पड़े थे छापे
  • इस घोटाले में सिसोदिया समेत 15 लोग हैं आरोपी

सीबीआई (CBI) ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। एफआईआर दर्ज करने के बाद अब सिसोदिया के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। लुक आउट सर्कुलर में सिसोदिया समेत 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं।

मनीष सिसोदिया समेत वो सभी आरोपी जिनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है, वो अब देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं। गौरतलब है कि लुक आउट सर्कुलर किसी व्यक्ति को देश छोड़ने से रोकता है और अगर वो इसका उल्लघंन करता है तो उसे हिरासत में लिया जा सकता है। सिसोदिया समेत इस मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है। 

इससे पहले सीबीआई ने तीन आरोपियों को शनिवार को सीबीआई मुख्यालय बुलाया था। जहां उनके बयान दर्ज किए गए। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की गई, जिसके बाद उन्हें घर जाने दिया गया। उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

बता दें कि सीबीआई के छापे के बाद से दिल्ली की राजनीति में बीजेपी और कांग्रेस आप पर हमलावर हो गई है। दोनों पार्टियों के नेता सिसोदिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ-साथ उनका इस्तीफा भी मांग रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह सब राजनीतिक साजिश है। मनीष सिसोदिया ने कोई घोटाला नहीं किया है।

आप का कहना है कि बीजेपी केजरीवाल और उनकी नीतियों से डरी हुई है, इसलिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सिसोदिया तो यहां तक दावा कर चुके हैं कि बीजेपी की बौखलाहट बता रही है कि 2024 के चुनाव में पीएम मोदी की टक्कर केजरीवाल के साथ होगी। वहीं बीजेपी का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल "शराब घोटाले" में "किंगपिन" हैं और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया आरोपी नंबर एक हैं। 

ये भी पढ़ें- Delhi Excise policy: कौन है आरोपी नंबर 11 दिनेश अरोड़ा, जिसे तलाश रही CBI; सिसोदिया समेत कई AAP नेताओं के साथ है फोटो

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।