लाइव टीवी

आतंकवाद को लेकर बिपिन रावत का बड़ा बयान- 9/11 के बाद जैसा अमेरिका ने किया वैसा ही करना पड़ेगा

Updated Jan 16, 2020 | 10:43 IST

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि आतंकवाद को खत्म करना ही पड़ेगा और इसके लिए बड़े कदम उठाने की आवश्यकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
9/11 के बाद जैसा अमेरिका ने किया वैसा ही करना पड़ेगा: CDS
मुख्य बातें
  • आतंकवाद की जड़ में पहुंचना जरूरी, करनी होगी कड़ी कार्रवाही: जनरल रावत
  • सीडीएस रावत बोले- कोई भी देश जो आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है किया जाए ब्लैकलिस्ट
  • जनरल रावत ने कहा कि 9/11 हमले के बाद जैसे कदम अमेरिका ने उठाए, अब वैसी ही कदम उठाते की जरूरत

नई दिल्ली: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से निशाना साधा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित 'रायसीना डायलॉग'  के दौरान जनरल रावत ने कहा कि आतंकवाद को प्रयोजित करने वाले देशों के खिलाफ एफएटीएफ के तहत राजनयिक अलगाव और ब्लैकलिस्टिंग जैसे कदम उठाने जरूरी है। जनरल रावत ने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका द्वारा उठाए गए जैसे कदमों की पैरवी की। 

जनरल रावत ने कहा,  'मैं उस किसी भी देश के लिए बात कर रहा हूं जो आतंकवाद को बढ़ावा देता है। जो आतंकवाद को प्रयोजित करने के बाद भी स्वाकीर नहीं करते हैं उनके खिलाफ कार्यवाही जरूरी है। हम आतंकवाद को समाप्त कर सकते हैं लेकिन यह केवल उसी तरह हो सकता है जिस तरह से अमेरिकियों ने 9/11 के बाद शुरू किया था। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक युद्ध छेड़ दिया था।  जो कोई भी आतंकवाद को प्रायोजित करने का काम करेगा उसे आपको अलग-थलग करना होगा। बिना आतंकवाद की जड़ में पहुंचे यह समस्या खत्म नहीं होने वाली है। 

सीडीएस रावत ने कहा, 'आतंकवाद तब तक रहेगा जब तक इसे प्रायोजित करने वाले देश यहां है।  वे आतंकवादियों को परदे के पीछे इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें हथियार उपलब्ध करवा रहे हैं, उनके लिए धन उपलब्ध करा रहे हैं, ऐसे में हम आतंकवाद को नियंत्रित नहीं कर सकते। हम आतंकवाद को समाप्त करना चाहते हैं और यह केवल उसी तरह हो सकता है जिस तरह से अमेरिकी 9/11 के बाद कदम उठाए थे। ऐसा करने के लिए आपको आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।