लाइव टीवी

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान का विवादित बयान, 'कट्टर हिंदुओं' को चेताया, बीजेपी बिफरी

Updated Apr 28, 2020 | 20:58 IST

Chairman of Delhi Minority Commission Zafar ul Islam Khan: खान ने हिंदुत्व का कट्टर विचार रखने वाले लोगों पर सवालिया निशान लगाते हुए भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए कुवैत की प्रशंसा की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
जफरूल इस्लाम खान का विवादित बयान।
मुख्य बातें
  • दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान ने दिया विवादित बयान
  • खान ने भारत के अंदरूनी मसले का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का प्रयास किया
  • कट्टर लोगों को चेताया, कहा-भारतीय मुसलमान ने अब तक नहीं की है शिकायत

नई दिल्ली : दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान ने मंगलवार को विवादित बयान दिया। खान ने हिंदुत्व का कट्टर विचार रखने वाले लोगों पर सवालिया निशान लगाते हुए भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए कुवैत की प्रशंसा की। आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि 'कट्टर हिंदू सोच रखने वाले लोगों का मानना है कि अपने आर्थिक हितों को देखते हुए मुस्लिम एवं अरब जगत भारत में मुस्लिमों पर होने वाले अत्याचार पर चुप रहेंगे।' खान ने भारत के आंतरिक मामले का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का प्रयास किया है।

संवैधानिक पद पर रहते हुए खान ने भारत के अंदरूनी मसले को दुनिया के सामने रखने का प्रयास किया है। खान ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, 'कट्टर ये भूल गए हैं कि भारतीय मुसलमानों ने शताब्दियों से इस्लाम की भलाई के लिए सेवा की है और इसके लिए अरब एवं मुस्लिम जगत में उनका काफी सम्मान है। इस्लामी और अरब विज्ञान में, विश्व विरासत में इनका मान विशाल सांस्कृतिक और सांस्कृतिक योगदान के कारण है। शाह वलीलुल्लाह देहलवी, इकबाल, अबुल हसन नदवी, वहीदुद्दीन खान, जाकिर नाइक जैसे कई सम्मानित नाम अरब एवं मुस्लिम जगत में हैं।'

खान ने आगे लिखा है, 'कट्टर सोच रखने वाले संभल जाओ। भारतीय मुसलमानों ने तुम्हारे नफरत भरे अभियान, लिंचिंग एवं दंगों के बारे में अब तक अरब एवं मुस्लिम जगत से शिकायत नहीं की है। जिस दिन भारतीय मुस्लिम शिकायत करने के लिए बाध्य हुए वह दिन कट्टर सोच रखने वालों के लिए बहुत भारी पड़ेगा।'

दिल्ली सरकार से कार्रवाई की मांग 

बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली जफरूल इस्लाम के बयान पर खफा नजर आए। उन्होंने कहा कि इस तरह का बयान देश की भावना के खिलाफ है। इसके किसी भी सूरत में स्वीकारा नहीं जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार से कहा कि इस विषय को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की जाए। 
ध्यान देने वाली बात यह है कि खान की नजर में जाकिर नाइक भी सम्मानित है जिसे नफरत भरे भाषण देने पर भारत सरकार ने भगोड़ा घोषित किया है। समझा जाता है कि खान के इस बयान के बाद भाजपा दिल्ली सरकार पर निशाना बना सकती है और उन्हें दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पद से हटाने की मांग कर सकती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।