लाइव टीवी

Logtantra: नेताओं के लिए सड़क पर नियम बदल जाते हैं! अगर आप नेता हैं तो 'जन्मदिन' भी बीच सड़क पर मनाएंगे

Updated Jul 06, 2022 | 21:31 IST

टीआरएस पार्टी लीडर और  Hyderabad ex-Mayor बोंथू मोहन राम ने मंगलवार को मेन रोड पर अपने Birthday Celebration के लिए ट्रैफिक ब्लॉक कर दिया। टीआरएस नेता को एक विशाल काफिले के साथ चौराहे के बीच में शैंपेन (Champagn) उठाते हुए देखा गया था।

Loading ...

VVIP कल्चर. इसपर सवाल कई उठे हैं.. कदम भी कई उठाए गए.. लेकिन ये बला क्या है आखिर की खत्म ही नहीं होती.. जनता गड्ढे में गिरकर मर रही है.. लेकिन मुख्यमंत्री के घर के बाहर की सड़क रातो रात बन रही है... मुख्यमंत्री के काफिले के लिए एंबुलेंस को रोक दिया जा रहा है.. आखिर कब तक.. जिस जनता ने वोट देकर कुर्सी दी है.. आखिर उसके साथ ही भद्दा मजाक क्यों हो रहा है.. ये कहानी किसी एक शहर.. एक राज्य की नहीं है.. देशभर में मानीयों की यही हालत है..

आपके घर के आगे की सड़क कैसी होगी?
ये आपकी हैसियत पर निर्भर करता है

आप सड़क पर आराम से गुजरेंगे या जान गंवाएंगे?
ये आपके स्टेटस पर निर्भर करता है

अगर आप नेता हैं तो 
जन्मदिन भी बीच सड़क पर मनाएंगे

इस देश में नेता होने का मतलब
क्या सड़क का शहंशाह होना है?

हम ऐसा क्यों कह रहे हैं ये आप इन चंद तस्वीरें से अंदाजा लगाइये.. महाराष्ट्र के ठाणे में सड़क के गड्ढे में गिरकर एक शख्स की जान चली गई.. लेकिन मुख्यमंत्री के घर के सामने की सड़क को रातोंरात बना दिया जाता है.. पटना में सीएम नीतीश कुमार का काफिला दनदनाता हुआ सड़क से गुजरता है और उनके काफिले को आराम से गुजरने के लिए एंबुलेंस को रुकना पड़ता है..वहीं हैदराबाद में पूर्व मेयर ने अपने बर्थडे मनाने के लिए सड़क को ही पार्टी प्लेस बना दिया.. 

अच्छी सड़क पाने के लिए मुख्यमंत्री होना जरूरी?

आपको ठाणे की तस्वीर दिखाते हैं जहां सड़क पर बने गड्ढे में गिरकर एक शख्स की जान चली गई.. 37 साल के मोह्नीष अपनी बाइक से मुंबई जा रहे थे.. लेकिन घोड़बंदर रोड पर बने एक पॉटहोल में उनकी बाइक फंस गई.. मोह्नीष जैसे ही बाइक से गिरे पीछे से आती बस ने उन्हें कुचल दिया.. और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.. इसी गड्ढे में गिरने से एक और शख्स घायल हो गया.. महाराष्ट्र में ये तस्वीर आम बात हो गई है.. 

आंकड़े गवाह हैं.. कि सरकार किसी की भी हो.. गड्ढों में गिरकर आम जनता की जान जाना आम बात हो गई है.. लेकिन इसी के साथ ये तस्वीर देखिए.. नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के घर के बाहर की तस्वीर है ये.. जहां रातोरात चमचमाती सड़क का निर्माण कर दिया गया.. अब सवाल यही उठता है कि क्या अच्छी सड़क पाने के लिए मुख्यमंत्री या रसूखदार होना पड़ेगा

मुख्यमंत्री के काफिले के लिए एंबुलेंस को रोकना जायज?

आम जनता और VVIP के बीच कितनी बड़ी खाई है.. इसकी बानगी पटना से आई इन तस्वीरों से भी साफ बयां हो रही है.. माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का काफिला गुजर रहा है.. लिहाजा सड़क पर ट्रैफिक को रोक दिया गया... मुख्यमंत्री का काफिला दनदनाता हुआ आया.. और गुजर गया.. इस दौरान दूसरी तरफ से आती बाइक.. कार.. ऑटो सब को रोक दिया गया.. लेकिन मुख्यमंत्री के काफिले के लिए जो ट्रैफिक रोकी गई.. उसमें एक एंबुलेंस फंस गई.. तस्वीरों में एंबुलेंस साफ साफ दिखाई भी दे रही है.. लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने इसे जाने नहीं दिया.. क्या ही कहा जाए.. मुख्यमंत्री खुद तय कर लें.. कि उस सड़क पर पहले उनके काफिले का जाना सही था या फिर एंबुलेंस का

नेता हैं... जन्मदिन भी सड़क पर ही मनाएंगे!

अब जरा तेलंगाना के हैदराबाद की इन तस्वीरों को देखिए.. हाथ में शैंपेन की बोतल है.. बोतल खोली और जनता पर शैंपेन की बौछार कर दी.. इसके बाद शुरु हुआ आतिशबाजी का दौर.. नेताजी को माला भी jcb से पहनाई गई.. जन्मदिन का ये जश्न बीच सड़क मनाया गया.. 

काम छूटे तो छूटे.. बर्थडे पार्टी में कोई खलल नहीं आनी चाहिए.. नेताजी का जन्मदिन जो ठहरा.

बर्थडे ब्वाय के सेलिब्रेशन काफिले के पीछे ट्रैफिक जाम लगा है.. गाड़ियां फंसी हैं.. बस खड़ी है.. पानी का टैंकर भी रुका हुआ है.. कोई ऑफिस के लिए लेट हो रहा है तो किसी का जरूरी काम छूट रहा है.. लेकिन काम छूटे तो छूटे.. बर्थडे पार्टी में कोई खलल नहीं आनी चाहिए.. नेताजी का जन्मदिन जो ठहरा.. बर्थडे ब्वाय भी कोई छोटे मोटे नेता थोड़े ही हैं शहर के पूर्व मेयर हैं.. टीआरएस के बोंथू मोहन राम हैं.. आप भी देख लीजिए.. अगर ऐसा बर्थडे मनाना है तो कम से कम पूर्व मेयर तो बनना ही होगा.. मतलब साफ है.. इस देश में आम जनता के लिए कुछ नहीं है.. आम जनता सड़क के गड्ढे में गिरकर मरती रहे.. ट्रैफिक में फंसी रहे.. और नेता मंत्री.. मौज में रहें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।