लाइव टीवी

Chattisgarh:छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा जिले के 'एलमागुण्डा कैंप' में बिखरे होली के रंग- Video

अमित कुमार | DEPUTY NEWS EDITOR
Updated Mar 19, 2022 | 22:49 IST

Colors of Holi in Elmagunda Camp: इसमें सुकमा जिले के एलमागुण्डा  सहित आसपास के गांव जैसे भाटपाड़ , कसालपाड, मिनपा एवं दुर्मा इत्यादि गाँव के लोग शामिल हुए। 

Loading ...
छत्तीसगढ़ के 'एलमागुण्डा कैंप' में बिखरे होली के रंग

नई दिल्ली: आपको परिचय करवाते है एक ऐसे कैम्प से जो इसी वर्ष फरवरी माह में लगाया गया है जिसे छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा जिले के गांव  एलमागुण्डा में स्थापित किया गया है। यहाँ दिनांक 18 मार्च 2022 को CRPF के सुकमा रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक यौज्ञान सिंह के मार्गदर्शन तथा 206 कोबरा के कमांडेंट लव कुमार के निर्देशन में CRPF की 206 कोबरा बटालियन द्वारा होली मिलन का कार्यक्रम रखा गया था।

इस कार्यक्रम में आसपास के ग्रामवासियों के साथ कई खेलों का आयोजन भी किया गया एवम 206 कोबरा बटालियन द्वारा जरूरत की दैनिक काम मे आने वाली सामग्री जैसे साड़ी,कम्बल, लुंगी, मच्छरदानी ,चप्पल, रेडियो, खेल सामग्री , सोलर लाइट ,बर्तन तथा बच्चों की पढ़ाई सामग्री इत्यादि का वितरण किया गया।

एलमागुण्डा कैम्प हाल ही में CRPF तथा राज्य पुलिस की मदद से स्थापित किया गया है, जिसे स्थापित करने में CRPF की 206 कोबरा बटालियन, 131 बटालियन, 2nd बटालियन, DRG तथा STF का  योगदान रहा है।

206 कोबरा के चिकित्सा अधिकारी  ने ग्रामीणों की मलेरिया जांच की तथा  जरूरत की दवाईयों का वितरण भी किया। होली मिलन के अवसर पर जवानों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर होली खेली एवम सभी ग्रामीणों के साथ दोपहर के भोज का भी आयोजन किया गया। 

ग्रामीणों को हर संभव मदद का विश्वास दिलाया

मुख्य अतिथि श्री यौज्ञान सिंह ने ग्रामीणों को विकास की मुख्यधारा में जुड़ने के लिए उत्साहित किया तथा क्षेत्र में जल्द से जल्द सड़क तथा बिलजी पहुंचाने का भरोसा दिलाया एवम स्कूल तथा स्वास्थ्य हेतु अस्पताल इत्यादि का महत्व बताया।  206 कोबरा के कमांडेंट श्री लव कुमार ने ग्रामीणों को सुरक्षा बलों के साथ मिलकर चलने को कहा तथा ग्रामीणों को हर संभव मदद का विश्वास दिलाया। इस मौके पर 206 कोबरा बटालियन, 131 बटालियन, 2nd बटालियन तथा राज्य पुलिस के अधिकारी तथा जवान मौजूद रहे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।