लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ : अब रायगढ़ के पेपर मिल में कथित रूप से लीक हुई गैस, 3 की हालत गंभीर 

Updated May 07, 2020 | 15:42 IST

छत्तीसगढ़  के रायगढ़ में एक पेपर मिल में कथित रूप से गैस लीक होने से सात कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर : छत्तीसगढ़  के रायगढ़ में एक पेपर मिल में कथित रूप से गैस लीक होने से सात कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने यह गुरुवार को यह जानकारी दी। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भ्रती कराया गया है। खबर के मुताबिक, रायगढ़ के पुसौर तेतला गांव में स्थित एक पेपर मिल में क्लोरीन टंकी की सफाई का कार्य चल रहा था इसी दौरान यह हादसा हो गया। फिलहाल विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

इससे पहले इसी तरह का एक हादसा आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में भी हुआ। विशाखापत्तनम में गुरुवार तड़के एक पॉलिमर संयंत्र से गैस रिसाव के बाद एक बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  अधिकारियों के मुताबिक, गैस रिसाव ने संयंत्र के पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित गांवों को प्रभावित किया है।

एलजी केमिकल्स ने कहा कि विशाखापत्तनम स्थित पॉलिमर संयंत्र में गैस रिसाव अब नियंत्रण में है। कंपनी ने एक बयान में कहा,‘गैस का रिसाव अब नियंत्रण में है, लेकिन गैस रिसाव की वजह से लोगों को चक्कर आने या जी मिचलाने जैसी दिक्कतें हो सकती हैं। हम सभी प्रभावितों को उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं कंपनी इससे हुए नुकसान के साथ-साथ रिसाव और मौत के कारण पता कर रही है।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।