लाइव टीवी

CJI: नए चीफ जस्टिस के लिए सीजेआई रंजन गोगोई ने जस्टिस एस ए बोबडे के नाम की सिफारिश की

Updated Oct 18, 2019 | 12:08 IST

CJI of India: चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सरकार को पत्र लिख कर न्यायमूर्ति एस ए बोबडे को अपना उत्तराधिकारी बनाए जाने की सिफारिश की है।

Loading ...
जस्टिस एस ए बोबडे का नाम नए चीफ जस्टिस के लिए प्रस्तावित  

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस  (CJI) के चयन की प्रक्रिया शुरु होनी है क्योंकि वर्तमान सीजेआई रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) नवंबर में रिटायर हो रहे हैं, बताया जा रहा है कि न्यायमूर्ति एस ए बोबडे (SA Bobde) को अपना उत्तराधिकारी बनाए जाने की मौजूदा सीजेआई रंजन गोगोई ने सरकार को पत्र लिख कर सिफारिश की है।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शुक्रवार को केंद्र को एक पत्र भेजकर उच्चतम न्यायालय में अपने बाद वरिष्ठतम न्यायाधीश एस ए बोबडे को अपना उत्तराधिकारी बनाने की सिफारिश की।आधिकारिक सूत्रों ने ‘ बताया कि न्यायमूर्ति गोगोई ने विधि एवं न्याय मंत्रालय को पत्र लिखकर न्यायमूर्ति बोबडे को अगला प्रधान न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की है।

न्यायमूर्ति गोगोई ने तीन अक्टूबर 2018 को देश के 46वें प्रधान न्यायाधीश के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। वह 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश ने परम्परा के अनुसार अपने उत्तराधिकारी के रूप में अपने बाद अगले वरिष्ठतम न्यायाधीश के नाम की सिफारिश की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।