लाइव टीवी

Punjab Church: पंजाब के तरनतारन के चर्च में तोड़फोड़, पादरी की जलाई कार, इलाके में तनाव-Video

Updated Aug 31, 2022 | 19:10 IST

Punjab के एक चर्च में बेअदबी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि तरन तारन साहिब (Tarn Taran Sahib) के एक चर्च में तोड़फोड़ हुई थी। अब इस मामले में सीएम भगवंत मान ने जांच के आदेश दिए है। 

Loading ...

Church vandalized in Punjab: पंजाब के तरनतारन जिले के एक गांव में बुधवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास स्थित एक गांव में उपद्रवियों ने जमकर उत्पाद मचाया। उन्होंने तीन मंजिला चर्च में तोड़फोड़ की, यही नहीं, मदर मैरी और ईसा मसीह की मूर्तियों को भी तोड़ा, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया।

बदमाशों ने सुरक्षा गार्ड को बंदूक की नोक पर बंदी बनाकर पादरी की कार में भी आग लगा दी।आग की लपटों में घिरी कार और मूर्तियों को तोड़े जाने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स मूर्ति को हथौड़े से तोड़ते हुए नजर आ रहा है।

ईसाई मिशनरियों द्वारा जबरन धर्मांतरण!

आरोपियों की गिरफ्तारी और अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा की मांग को लेकर बड़ी संख्या में समुदाय के लोगों ने ठक्करपुरा गांव में अनिश्चितकालीन धरना दिया।यह घटना सिखों की सर्वोच्च अस्थायी सीट के प्रमुख अकाल तख्त जत्थेदार द्वारा ईसाई मिशनरियों द्वारा जबरन धर्मांतरण के खिलाफ एक बयान जारी करने के बाद सामने आई है।

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा, तथाकथित ईसाई मिशनरी धोखे से सिखों का जबरन धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। पंजाब के सिखों और हिंदुओं को गुमराह किया जा रहा है और उनका धर्मांतरण किया जा रहा है। यह सब सरकार की नाक के नीचे हो रहा है। 

निहंगों के एक समूह ने ईसाई मिशनरियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को किया था बाधित 

हालांकि कानून में धर्म के नाम पर अंधविश्वासी प्रथाओं के लिए मामला दर्ज करने का प्रावधान है, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के कारण कोई भी सरकार उनके (मिशनरियों) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है। दो दिन पहले, निहंगों और उनके समर्थकों के एक समूह ने अमृतसर के दादुआना गांव में ईसाई मिशनरियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को बाधित कर दिया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।