लाइव टीवी

Ballia: यूपी के बलिया में पुलिस टीम पर हमला, ASP सहित कई लोग घायल [Video]

Updated Sep 03, 2020 | 20:45 IST

यूपी के बलिया में पुलिस की पिटाई के खिलाफ धरना दे रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने जब बल प्रयोग किया तो लोगों का गुस्सा भड़क गया और लोगों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया

बलिया: बलिया जिले के रसड़ा कस्बे में पुलिस द्वारा एक युवक की कथित पिटाई की घटना को लेकर बृहस्पतिवार को पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई। इस दौरान एक अस्थाई पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की गई तथा करीब आधा दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया कि रसड़ा कस्बे में लोगों ने पुलिस पर पन्ना लाल नामक युवक की पिटाई का आरोप लगाते हुए लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर स्थित कोटवारी मोड़ पर रास्ता जाम कर दिया।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने पर वह और पुलिस उपाधीक्षक के पी सिंह मौके पर पहुंचे। बातचीत में जाम हटाने को लेकर सहमति बनी तथा दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। इसके बाद पुलिस ने जैसे ही जाम के लिए सड़क पर रखे गए अवरोधकों को हटाना शुरू किया ग्रामीण फिर उग्र हो गए।

उग्र भीड़ ने अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की

यादव ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। उग्र भीड़ ने अस्थायी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की तथा छह मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया।उन्होंने बताया कि इस घटना में वह खुद भी घायल हो गए। इसके अलावा पांच अन्य पुलिसकर्मियों और दो पत्रकारों समेत कुल 12 लोग जख्मी हुए हैं।

यादव ने बताया कि मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जिलाधिकारी एच पी शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ मौके पर पहुंच गए हैं।पुलिस अधीक्षक नाथ ने बताया कि रसड़ा कस्बे की राम दुलारी देवी ने अपने पति के भतीजे पन्ना लाल के विरुद्ध पुलिस से शिकायत की थी कि वह उनके घर में जबर्दस्ती रह रहा है।

लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी

इस सूचना के बाद पुलिस पन्ना लाल को कल पुलिस चौकी पर ले आयी। पन्ना लाल का आरोप है कि पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की तथा दुर्व्यवहार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस पर पथराव करने वाले अराजक तत्वों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

वीडियो साभार-ट्विटर_ Piyush Rai

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।