लाइव टीवी

शनिवार को पंजाब को बड़ा तोहफा दे सकते हैं CM भगवंत मान, कल हो रहा है नई सरकार का एक माह पूरा

Updated Apr 15, 2022 | 09:29 IST

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान जल्द ही एक बड़ा ऐलान कर सकते हैं और अपनी सरकार के एक महीना पूरे होने पर वह राज्य में 300 यूनिट बिजली फ्री का एलान कर सकते हैं। 

Loading ...
शनिवार को पंजाब को बड़ा तोहफा दे सकते हैं CM भगवंत मान
मुख्य बातें
  • शनिवार को पंजाब की नई सरकार का पूरा होगा एक महीना
  • सीएम भगवंत कल कर सकते हैं अपना अहम चुनावी वादा पूरा
  • भगवंत मान कल फ्री बिजली योजना को अमलीजामा पहनाने की कर सकते हैं घोषणा

चंडीगढ़: पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। खबर है कि आप अपने इस घोषणा पर अमल करते हुए जल्द ही ऐलान कर सकती है। कल भगवंत मान सरकार का एक महीना पूरा हो रहा है और सूत्रों के मुताबिक़ पंजाब में कल बड़ा ऐलान सरकार करने जा रही है जिसके तहत कल पंजाब में फ्री बिजली का ऐलान हो सकता है। इस वादे को लेकर मान और केजरीवाल में मुलाकात भी हो चुकी है। 

केजरीवाल से मुलाकात कर चुके हैं भगवंत मान

इससे पहले मंगलवार को ही पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। करीबभग दो घंटे तक चली बैठक में दोनों मुख्यमंत्रियों ने चर्चा की कि पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त कैसे दी जाए। हालांकि  इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से जो फीडबैक मिला है, उसके मुताबिक सरकार 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की हालत नहीं है। यदि सरकार यह वादा करती है तो इसके लिए उसे 5000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ेगा।

केजरीवाल के साथ बैठक के बाद भगवंत मान ने कहा- जल्द पंजाब के लोगों को अच्छी खबर दूंगा, मिल सकती है फ्री बिजली

विपक्ष का आरोप

हालांकि पंजाब में आप सरकार बनने के बाद से ही कांग्रेस आरोप लगा रही है कि सीएम भगवंत मान की सरकार को दिल्ली से 'कंट्रोल' किया जा रहा है। कांग्रेस लगातार यह दावा कर रही है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब की सरकार पर नियंत्रण रखे हुए हैं और इसी वजह से सरकार स्वतंत्रता से काम नहीं कर पा रही है। कांग्रेस की पंजाब इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ ने दावा किया कि सीएम भगवंत मान और विद्युत मंत्री हरभजन की गैरमौजूदगी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बैठक की। इस बैठक में विद्युत सचिव दलीप कुमार और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और भी मौजूद थे। 

पंजाब में AAP विधायक ड्राइवर, मैकेनिक,  कई ने विधानसभा ही नहीं देखी', हर‍ियाणा के मंत्री का तंज, आप का पलटवार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।