लाइव टीवी

झोपड़ी और दुकानों पर ना चलाएं बुलडोजर, सीएम योगी का अधिकारियों का निर्देश

Updated Apr 08, 2022 | 12:15 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया है कि वो गरीब और दुकानदारों पर बुलडोजर की कार्रवाई ना करें।

Loading ...
झोपड़ी और दुकानों पर ना चलाएं बुलडोजर, सीएम योगी का अधिकारियों का निर्देश
मुख्य बातें
  • गरीबों की झोपड़ी और दुकानदारों पर बुलडोजल ना चलाने के निर्देश
  • सिर्फ माफियाओं के खिलाफ होगी बुलडोजर की कार्रवाई
  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिए निर्देश

लखनऊ: एक तरफ माफिया, अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर चल रहा है तो दूसरी तरफ सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी गरीब के मकान और दुकान पर कार्रवाई ना की जाए। अधिकारी इस बात को ध्यान में रखें कि गरीबों, व्यापारियों की संपत्ति पर कब्जा करने वाले अपराधियों पर ही कार्रवाई की जाए। 

'गरीबों के आशियाने पर बुलडोजर नहीं चलेगा'
इस बीच माफियाओं के खिलाफ सीएम योगी एक्शन में हैं। मुरादाबाद में अवैध निर्माण पर आज बड़ी कार्रवाई की गई है। सिविल लाइन इलाके अवैध रूप से बनी दो बिल्डिंग पर योगी सरकार का बुलडोजर चला है। बताया जा रहा है कि बिना नक्शा पास कराए निर्माण कराया गया। जिसके बाद मुरादाबाद विकास प्राधिकरण सुबह ही कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंच गया। 

पिछले तीन में दो माननीय विधायकों पर कसा शिकंजा
बता दें कि पिछले तीन दिनों में यूपी के दो जिलों में बड़ी कार्रवाई हुई जिसमें शामली और बरेली शामिल थे। शामली में एसपी विधायक नाहिद हसन की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया। उन पर आरोप था कि उन्होंन ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा किया था और कई बार प्रशासन द्वारा ताकीद कराए जाने के बाद भी उन्होंने कब्जे को नहीं छोड़ा।

UP: रामपुर में अवैध निर्माण तोड़ने गए बुलडोजर पर पथराव, लोगों ने अफसर से की मारपीट

प्रशासन की बार बार हिदायत के बाद भी जब उन्होंने कब्जे को नहीं छोड़ा को बुलडोजर का इस्तेमाल किया गया। इसके साथ ही बरेली के भोजीपूरा से विधायक शहजील इस्लाम के अवैध पेट्रोल पंप के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्होंने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी भी की थी। हालांकि जिला प्रशासन ने कहा था कि कई बार की ताकीद के बाद भी उन्होंने अपने अवैध कब्जे को खाली नहीं किया था लिहाजा बुलडोजर के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।