लाइव टीवी

सुख- दुःख जीवन के पहलू, हिम्‍मत और धैर्य से जीतेंगे हम- योगी आदित्‍यनाथ

Updated Aug 11, 2020 | 17:00 IST

जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जीवन का पाठ समझाया। त्रासदियों के बावजूद हिम्मत नहीं हारनी चाहिए और धैर्य नहीं खोना चाहिए।

Loading ...
CM Yogi Adityanath on Janmashtami
मुख्य बातें
  • यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेशवासियों को दी जन्‍माष्‍टमी की बधाई
  • बोले- कृष्ण का जन्म धर्म, सत्य और न्याय के पथ पर चलने की देता है प्रेरणा
  • विपत्ति में धैर्य न खोने और मजबूती से चुनौती का सामना करने को करता है प्रेरित

सुख और दुःख जीवन के पहलू हैं। अगर हमारे सामने कोरोना का संकट है और साथ में बाढ़ की त्रासदी से भी जूझना पड़ रहा है, तो आज भगवान श्री कृष्ण की 'जन्माष्टमी' का पावन दिवस भी है। भगवान श्री कृष्ण का जन्म हम सबको धर्म, सत्य और न्याय के पथ पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है। विपत्ति में धैर्य न खोने और मजबूती से हर चुनौती का सामना करने के लिए प्रेरित करता है। यह बातें मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर कहीं। 

इससे पहले उन्‍होंने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा था- निष्काम कर्मयोगी, श्रीमद्भगवद्गीता के उपदेशक, निश्छल प्रेम एवं निःस्वार्थ मैत्री के प्रतीक योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण के अवतरण दिवस 'श्री कृष्ण जन्माष्टमी' की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जन्माष्टमी का महापर्व, आप सभी के जीवन को सफलता, सुरक्षा एवं सुख से अभिसिंचित करे।

उन्‍होंने कहा कि देश और दुनिया के सामने संकट का दौर जरूर है लेकिन भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समय से लिए गए निर्णय और जनता ने केंद्र और यूपी सरकार के आह्वान पर जिस प्रकार का समर्थन किया है उसके परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश, दुनिया के किसी भी अन्य देश की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं। लेकिन हमें कोरोना वायरस से बचना है और बाढ़ जैसी त्रासदी का भी सामना करना है। 

सीएम योगी ने यह बातें अपने गोरखपुर दौर के दौरा बाढ़ राहत सामग्री वितरित करते हुए कहीं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बाढ़ की त्रासदी से आप सभी को जूझना पड़ रहा है, इसलिए आप सबके साथ इस दुःख में सहभागी बनने के लिए मैं विशेष रूप से यहां आया हूं। उन्‍होंने कहा कि यह सत्य है कि हमें एक साथ कई प्रकार की त्रासदियों से जूझना पड़ रहा है लेकिन उन सबके बावजूद हम ना हिम्मत हारेंगे और ना ही धैर्य खोएंगे बल्कि इन चुनौतियों का मुकाबला करते हुए, उसे हराएंगे और जनता को राहत देने का कार्य करेंगे। 

कोरोना वॉरियर्स को किया नमन

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना वॉरियर बनकर देश की इस लड़ाई को मजबूती से लड़ते हुए आमजन को राहत प्रदान की है, उन सबको मैं नमन करता हूं। यूपी सरकार प्रत्येक पीड़ित परिवार तक राहत पहुंचाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मैं स्वयं पूरे प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहा हूं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।