लाइव टीवी

Lakhimpur: एक और दरिंदगी...दूसरे समुदाय के लड़कों ने छेड़छाड़ का विरोध करने पर लड़की को पीटा, मौत; फैला सांप्रदायिक तनाव

Updated Sep 17, 2022 | 22:50 IST

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी में छेड़छाड़ की शिकार लड़की की मौत के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। जिसके बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
लखीमपुर में छेड़छाड़ की शिकार लड़की की मौत
मुख्य बातें
  • लड़की ने छेड़छाड़ का किया था विरोध, जिसके बाद धारदार हथियार से आरोपियों ने कर दिया हमला
  • इलाज के बाद पीड़िता की हो गई मौत
  • सवालों के घेरे में पुलिस, शिकायत के बाद नहीं की थी कार्रवाई

Lakhimpur Kheri: लखीमपुर खीरी इन दिनों गलत वजहों से चर्चा में बना हुआ है। पहले किसान आंदोलन के दौरान हुए हमले के लिए, फिर दो बहनों की लटकी हुई लाश मिलने के कारण और अब छेड़छाड़ की शिकार लड़की की मौत ने लखीमपुर का माहौल बिगाड़ दिया है। 

लखीमपुर में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है। कारण है उस लड़की की मौत, जिसे छेड़छाड़ का विरोध करने पर दो मुस्लिम युवकों ने धारधार हथियार से हमला करके घायल कर दिया था। इस हमले के बाद लड़की की मौत हो गई है, जिसके बाद से इलाके में तनाव फैल गया और शांति बहाली के लिए भारी फोर्स को तैनात करना पड़ गया है।  

पुलिस ने इस घटना को लेकर कहा कि शुक्रवार को लड़की को अस्‍पताल से छुटटी दे दी गयी थी, जिसके बाद उसकी घर में मौत हो गयी। वहीं परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस को जब छेड़छाड़ की शिकायत की गई थी, तब उन्होंने कार्रवाई नहीं की थी।

परिवार के आरोप के बाद एक चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। खीरी पुलिस ने शनिवार को कहा कि घटना में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह को सौंपी गई है।

मृतका की मां और बड़े भाई ने शुक्रवार को दो मुस्लिम युवकों पर छेड़खानी के प्रयास में विफल रहने के बाद लड़की पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

इस बीच, परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों के विरोध के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक गोला राजेश कुमार और अन्य अधिकारियों ने गांव पहुंचकर नाराज ग्रामीणों को प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शांत कराया।

ये भी पढ़ें- Sukesh Chandrashekhar: जिस पर आता इस 'सबसे बड़े ठग' का दिल, बुन देता ऐसा जाल; फंसा लेता बॉलीवुड की हीरोइनें

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।