लाइव टीवी

लखनऊ के इन 12 क्षेत्रों में हुआ कम्पलीट लॉकडाउन, क्या आपका घर भी है दायरे में

Updated Apr 09, 2020 | 07:26 IST

कोरोना वायरस के 12 स्थानों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है। ऐसे में इन इलाकों को 9 अप्रैल की रात से इन इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इन इलाकों में आनेजाने पर रोक लगेगी।

Loading ...
Lucknow
मुख्य बातें
  • लखनऊ के 8 बड़े और 4 छोटे क्षेत्रों में होगा कम्पलीट लॉकडाउन
  • रोड पर किसी को भी आने जाने की आवाजाही नहीं होगी, सरकार करेगी जरूरी समानों की आपूर्ति
  • किसी भी व्यक्ति को नहीं होगी आवाजाही की अनुमति, पास रिव्यू किए जाएंगे

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में के 15 जिलों के कोरोना हॉटस्पॉट्स को सील करने का फैसला किया गया है। कोराना के उत्तर प्रदेश में मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और अब तक यहां कुल 343 लोग संक्रमित हुए हैं और 3 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि 26 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

ऐसे में प्रदेश को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए सरकार ने कड़ा निर्णय करते हुए लखनऊ जिले के 12 हॉट स्पॉट( जहां कोरोना के संक्रमित मरीज मिले) हैं उन्हें पूरी तरह सील कर दिया है। 9 अप्रैल राज 12 बजे से इन क्षेत्रों में पूरी तरह आवाजाही बंद कर दी गई है। किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह पाबंदी लग जाएगी। वर्तमान आदेशानुसार यह स्थिति 15 अप्रैल सुबह तक रहेगी। 

ऐसी स्थिति में लोगों की सभी जरूरतों की पूर्ति सरकार करेगी। लोगों को सभी तरह की जरूरतों के लिए सरकार पर निर्भर रहना होगा। ऐसे में सरकार लोगों को घर-घर सभी तरह की सेवाएं और वस्तुएं मुहैया कराई जाएंगी। आइए जानते हैं लखनऊ में कौन कौन सी जगह हैं जो पूरी तरह सील कर दी जाएंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।