लाइव टीवी

कांग्रेस ने पेश किया BJP 'सप्ताहिक कैलेंडर', पूछा आज 'ड्यूटी' पर कौन है?

Updated Jul 22, 2020 | 14:47 IST

Congress posts duty Calendar of BJP: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। कांग्रेस ने सोमवार से रविवार तक का भाजपा के लिए साप्ताहिक कैलेंडर निकाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कांग्रेस ने नए तरीके से भाजपा पर हमला बोला है।
मुख्य बातें
  • कांग्रेस ने नए अंदाज में बोला भारतीय जनता पार्टी पर हमला
  • साप्ताहिक कैलेंडर जारी कर पूछा-आज ड्यूटी पर कौन है
  • राहुल गांधी ने गत फरवरी से अब तक भाजपा की 'उपलब्धियां' गिनाई हैं

नई दिल्ली : चीन, अर्थव्यवस्था और राजस्थान संकट जैसे कई मसलों पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस इन मुद्दों पर लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रही है। इसी क्रम में कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा पर नए तरह से हमला बोला। पार्टी ने सोमवार से रविवार तक का एक 'ड्यूटी चार्ट' का एक कैलेंडर जारी किया और पूछा कि भाजपा की तरफ से आज ड्यूटी पर कौन है? कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को फरवरी से अब तक की भाजपा की 'उपलब्धियां' गिनाईं जिस पर भाजपा ने पलटवार किया। समझा जाता है कि कांग्रेस के इस तंज का जवाब भगवा पार्टी देगी। 

पूछा आज किसकी तैनाती है?
कांग्रेस ने अपने ट्वीट में भाजपा से पूछा है कि आज उसकी तरफ से ड्यूटी पर कौन है? सोमवार को एस जयशंकर, मंगलवार को प्रकाश जावड़ेकर, बुधवार को जेपी नड्डा, गुरुवार को अमित शाह, शुक्रवार को राजनाथ सिंह, शनिवार को निर्मला सीतारमण और रविवार को स्मृति ईरानी पार्टी की तरफ से जवाब देने के तैनात रहती हैं। समझा जाता है कि कांग्रेस के इस तंज के बाद भाजपा पलटवार करेगी। राहुल गांधी ने मंगलवार को कुछ इसी अंदाज में भाजपा पर हमला बोला जिस पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया।

राहुल ने भी कसा है तंज
कांग्रेस नेता गत फरवरी से अब तक भाजपा की 'उपलब्धियां' गिनाते हुए उस पर तंज कसा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'गत फरवरी माह में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर आए। मार्च में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरा दी गई। अप्रैल महीने में प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से मोमबत्ती जलवाई। मई में सरकार की छठवीं सालगिरह मनी। जून महीने में बिहार में वर्चुअल रैली की और जुलाई महीने में राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की कोशिश हो रही है। इसीलिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है।'

राहुल के इस तंज का जवाब देने में भाजपा ने भी देरी नहीं की। भाजपा अध्यक्ष ने चीन का हवाला देकर राहुल पर हमला बोला। उन्होंने पूछा कि 'एक वंशवादी परंपरा से आने वाला व्यक्ति एक कमजोर भारत और एक मजबूत चीन क्यों चाहता है?'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।