लाइव टीवी

कांग्रेस देश से गायब हो रही है, दुनिया कम्युनिस्ट पार्टियों से छुटकारा पा रही है, बोले अमित शाह, BJP है केरल का भविष्य

Updated Sep 03, 2022 | 18:51 IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के तिरुवनंतपुरम में बीजेपी अनुसूचित जाति (एससी) सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्टों ने अनुसूचित जनजातियों और गरीबों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कांग्रेस और कम्युनिस्ट पर अमित शाह का निशाना

केरल के तिरुवनंतपुरम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी अनुसूचित जाति (एससी) सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस देश से गायब हो रही है, दुनिया कम्युनिस्ट पार्टियों से छुटकारा पा रही है। अगर केरल का भविष्य है, तो वह बीजेपी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और कम्युनिस्टों ने कभी भी अनुसूचित जनजातियों और गरीबों के कल्याण के लिए काम नहीं किया। उन्होंने उन्हें केवल वोट बैंक के रूप में माना है।

उन्होंने कहा कि मैं केरल के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं, क्योंकि केरल में आपको देश के लिए काम करने के लिए देशभक्ति, बलिदान और बहादुरी की जरूरत है। कांग्रेस भारत से विलुप्त होने के कगार पर है और कम्युनिस्ट पार्टी दुनिया से विलुप्त होने के कगार पर है। केरल में सिर्फ बीजेपी पार्टी का ही भविष्य है।

उन्होंने कहा कि जब हमने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई, तो हमने दलित कोविंद जी को भारत का राष्ट्रपति बनाया। अपने दूसरे कार्यकाल में, हमने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी, जो एक एसटी समुदाय से हैं उन्हें भारत का राष्ट्रपति बनने में मदद की। 

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर को कांग्रेस के शासन काल में भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया गया था। कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। बाबा साहेब अम्बेडकर की याद में, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पंच तीर्थ का निर्माण किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।