लाइव टीवी

जयपुर में बरसे राहुल गांधी कहा- NRC और CAA तो याद है, बेरोजगारी को लेकर पीएम मोदी के पास नहीं हैं शब्द [VIDEO]

Updated Jan 28, 2020 | 16:32 IST

Rahul Gandhi in Jaipur: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को जयपुर में थे उन्होंने वहां 'युवा आक्रोश रैली' को संबोधित करते हुए पीएम पर हमला करने के साथ एनआरसी और सीएए पर अपनी बात रखी।

Loading ...
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताया

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस भी इस मुद्दे पर अपनी बात लोगों के बीच रख रही है इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जयपुर में 'युवा आक्रोश रैली' रैली को संबोधित किया, इस मौके पर राहुल ने  CAA और NRC से लेकर बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोल।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए मंगलवार को यहां कहा कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है क्योंकि युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा 'नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन पिछले साल हिंदुस्तान में एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है।


राहुल ने कहा, 'देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है और पहचानता है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है हिंदुस्तान के पास उसकी सबसे बड़ी पूंजी उसके करोड़ों युवा हैं। हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे होशियार युवा हैं। पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि हिंदुस्तान का युवा पूरी दुनिया को बदल सकता है।'

राहुल ने आगे कहा कि 'एनआरसी की बात होगी, सीएए, एनपीआर की बात होगी। लेकिन देश के सामने जो सबसे बड़ी समस्या है जो इस देश के हर परिवार को चुभती है उसके बारे में हमारे प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते हैं।' उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश की जीडीपी की वृद्धि दर नौ प्रतिशत थी जो अब नये मानकों के हिसाब से भी घटकर पांच प्रतिशत रह गयी।

राहुल ने कहा, 'अगर आप पुराने तरीके से नापें, पूर्ववर्ती संप्रग सरकार वाले तरीके से तो यह केवल ढाई प्रतिशत है। केवल ढाई प्रतिशत।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।