लाइव टीवी

Rajasthan: भविष्य का होगा फैसला...गहलोत के घर पर आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, अजय माकन भी रहेंगे मौजूद

Updated Sep 25, 2022 | 01:36 IST

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सीएम पद के लिए जोरदार लॉबी शुरू कर दी है। गहलोत के कहने के बाद कि अगला सीएम कांग्रेस आलाकमान पार्टी विधायकों के परामर्श से तय करेगा, पायलट सभी विधायकों तक अपना संदेश पहुंचा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सीएम अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • अशोक गहलोत लड़ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव
  • अशोक गहलोत छोड़ सकते हैं सीएम की कुर्सी
  • सचिन पायलट के सीएम बनने के हैं आसार

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरने के बाद अगले सीएम के लिए नामों पर चर्चा शुरू हो गई है। सबसे ज्यादा अटकलें सचिन पायलट को लेकर लगाई जा रही हैं। पायलट के बारे में कहा जा रहा है कि वो सीएम बनने के लिए लगातार लॉबिंग कर रहे हैं।

इसी बीच खबर आई है कि रविवार (25 September 2022) को जयपुर में विधायक दल की बैठक होगी। गहलोत पहले ही इशारा कर चुके हैं कि राज्य के अगले सीएम का नाम आलाकमान तय करेगा। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार को जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर होगी। बैठक में राजस्थान के एआईसीसी प्रभारी अजय माकन मौजूद रहेंगे।

शनिवार को ही अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। रविवार को होने वाली मीटिंग में माकन के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे। खड़गे को कांग्रेस ने राजस्थान का ऑब्जर्बर नियुक्त किया है।

कहा जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस नेतृत्व के शीर्ष नेता विधायकों का मन टटोलेंगे। वो जानने की कोशिश करेंगे कि विधायक किसके पक्ष में हैं। दरअसल राज्य में पहले तो सीएम के लिए सचिन पायलट का नाम सामने आ रहा था, लेकिन अब सीपी जोशी का नाम भी सामने आ रहा है। गहलोत सचिन पायलट से ज्यादा सीपी जोशी को महत्व दे सकते हैं।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि गहलोत पहले सीएम पद से हटेंगे और कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे या जीत के बाद इस्तीफा देंगे। पता चला है कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पायलट को जयपुर में रुकने और अंतिम निर्णय होने तक विधायकों से मिलने को कहा है।

बता दें कि पायलट एक बार सीएम बनने के लिए विद्रोह कर चुके हैं। उनका यही विद्रोह उनके रास्ते में रोड़ा अटका सकता है। हालांकि कहा जाता है कि पायलट अभी भी गहलोत के उत्तराधिकारी के रूप में कांग्रेस नेतृत्व की पहली पसंद बने हुए हैं। 

ये भी पढ़ें- तो हो गया फिक्स...24 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का होगा कांग्रेस अध्यक्ष? जानिए कौन-कौन कांग्रेसी हैं लाइन में

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।