लाइव टीवी

असम पुलिस की गिरफ्त में कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवानी, जानें क्या है मामला

Updated Apr 21, 2022 | 08:25 IST

असम पुलिस ने गुजरात के वडगाम से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी को गिरफ्तार किया है। उनके समर्थकों का कहना है कि पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि गिरफ्तारी के पीछे वजह क्या है।

Loading ...
असम पुलिस की गिरफ्त में कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवानी, जानें क्या है मामला
मुख्य बातें
  • कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी गिरफ्तार
  • असम पुलिस ने गुजरात में की गिरफ्तारी
  • गिरफ्तारी की वजह अभी साफ नहीं

असम पुलिस ने गुजरात के वडगाम से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी को गिरफ्तार किया है। मेवानी की टीम के मुताबिक असम पुलिस ने पालनपुर सर्किट हाउस से कल रात करीब 11:30 बजे गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभी तक हमारे साथ प्राथमिकी की प्रति साझा नहीं की है। पहली नजर में , उनके खिलाफ असम में दर्ज कुछ मामलों के बारे में जानकारी दी गई है। 

गुवाहाटी ले जाएगी असम पुलिस
जिग्नेश मेवाणी को अहमदाबाद ले जाया गया है और वहां से असम पुलिस उन्हें ट्रेन से गुवाहाटी ले जाएगी।कांग्रेस नेताओं के समर्थक आज 21 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' के नारों के साथ उनकी गिरफ्तारी का विरोध करेंगे।जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी साल के अंत तक होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हुई है।

कहीं गिरफ्तारी सियासी तो नहीं
बता दें कि राजनीतिक गलियारे में इस गिरफ्तारी को सियासत से जोड़कर देखा जा रहा है। जिग्नेश मेवानी, गुजरात कांग्रेस के बड़े चेहरों में से एक हैं और खासतौर पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ मुखर होकर आवाज उठाते रहे हैं। जानकारों का कहना है कि कानून का सम्मान तो हर किसी को करना होगा। अगर किसी शख्स ने विधि सम्मत काम नहीं किया हो तो उसके खिलाफ राजनीतिक कार्रवाई होती है। लेकिन जब मामला किसी राजनीतिक शख्सियत से जुड़ा हो तो कई तरह के सवाल भी उठ खड़े होते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।