लाइव टीवी

टी-शर्ट पहनकर विधानसभा पहुंच गए विधायक, स्पीकर ने सदन से बाहर निकाल दिया

Updated Mar 16, 2021 | 17:21 IST

Gujarat News: गुजरात विधानसभा में टी-शर्ट पहनकर पहुंचे कांग्रेस विधायक विमल चुडासमा को विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने सदन से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Loading ...
कांग्रेस विधायक विमल चुडासमा

नई दिल्ली: हमने देखा है कि जब विधायक सदन में हंगामा करते हैं या किसी प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाता है या सदन से निष्कासित किया जाता है, लेकिन कांग्रेस के एक विधायक को टी-शर्ट पहनकर सदन में आने के लिए गुजरात विधानसभा से बाहर कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी के आदेश पर विमल चुडासमा को सदन से बाहर कर दिया गया। उन्होंने जोर देकर कहा कि विधायक सदन में टी-शर्ट पहनने से बचते हैं और सदन की गरिमा बनाए रखते हैं।

हालांकि विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने त्रिवेदी के फैसले का विरोध किया और दावा किया कि सदन की कार्यवाही में भाग लेने के दौरान सदस्यों को विशिष्ट कपड़े पहनने से रोकने का कोई नियम नहीं है।

चुडासमा ने स्पीकर की सलाह पर ध्यान नहीं दिया

लगभग एक हफ्ते पहले त्रिवेदी ने पहली बार विधायक चुडासमा को टी-शर्ट पहनकर सदन में नहीं आने के लिए कहा था।। अध्यक्ष का मत था कि विधायकों को या तो शर्ट या कुर्ता पहनना चाहिए, ताकि सदन की गरिमा बरकरार रहे। हालांकि सोमनाथ विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले चुडासमा ने स्पीकर की सलाह पर ध्यान नहीं दिया और सोमवार को फिर से टी-शर्ट पहनकर सदन पहुंच गए। इसके बाद त्रिवेदी ने उन्हें अपने पहले के निर्देश की याद दिलाई और उन्हें शर्ट या कुर्ता या ब्लेजर पहनकर वापस आने को कहा।

'प्रोटोकॉल का पालन होना चाहिए'

अध्यक्ष के आदेश से नाराज होकर चुडासमा ने तर्क दिया कि टी-शर्ट में कुछ भी गलत नहीं है और उन्होंने इसी पोशाक में अपना चुनावी अभियान भी चलाया और विधानसभा चुनाव जीता। त्रिवेदी ने विधायकों के एक उचित ड्रेस कोड पर जोर दिया और चुडासमा को सदन छोड़ने और टी-शर्ट बदलकर वापस आने को कहा। त्रिवेदी ने कहा, 'मैं नहीं जानना चाहता कि आपने अपने मतदाताओं से कैसे संपर्क किया। आप अध्यक्ष के आदेश का अनादर कर रहे हैं, आप सदन में कुछ भी पहनकर नहीं आ सकते हैं जो आप चाहते हैं क्योंकि आप विधायक हैं। यह खेल का मैदान नहीं है। प्रोटोकॉल का पालन होना चाहिए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।