लाइव टीवी

 कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से दिवालिया हो चुकी है, हर घर तिरंगा अभियान की आलोचना पर बोले किरेन रिजिजू

Updated Jul 22, 2022 | 15:49 IST

सरकार ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की। इसकी कांग्रेस पार्टी ने आलोचना की। इस पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाथ में कोई एजेंडा नहीं है वे देश में देशभक्ति या राष्ट्रवाद को प्रेरित करने के किसी भी प्रयास या कदम को हमेशा खारिज करते रहेंगे। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से दिवालिया हो चुकी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

नई दिल्ली: सरकार ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हर घर तिरंगा अभियान (प्रत्येक घर पर तिरंगा लगाने) की शुरुआत की है। कांग्रेस ने इसकी आलोचना की इस पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाथ में कोई एजेंडा नहीं है, ना कोई मुद्दे हैं, उनके हाथ में कोई काम नहीं है। इसलिए वे अप्रासंगिक मुद्दों को उठा रहे हैं जो राष्ट्रीय हित के लिए हानिकारक हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि देश का कोई सम्मान करने के लिए सहायक भूमिका निभाने के बजाय, वे देश में देशभक्ति या राष्ट्रवाद को प्रेरित करने के किसी भी प्रयास या कदम को हमेशा खारिज करते रहेंगे। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से दिवालिया हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराकर हर घर तिरंगा मुहिम को मजबूत करने की शुक्रवार को अपील की।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करने का आग्रह करते हुए कहा कि 13-15 अगस्त के बीच घर पर तिरंगा फहराएं।

पीएम मोदी को टैग करते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश ने निशाना साधा। हिपोक्रेसी जिंदाबाद! ये खादी से राष्ट्रीय ध्वज बनाने वालों की आजीविका को नष्ट कर रहे हैं, जिसे नेहरू जी ने भारत की आजादी का पोशाक बताया था। ये उस संगठन के प्रचारक रहे हैं जिसे नागपुर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने में 52 साल लगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस अभियान के तहत देशभर में करीब 20 करोड़ घरों पर तिरंगे फहराए जाएंगे, जो हर नागरिक विशेषकर युवाओं के मन में देशभक्ति की अखंड ज्योति को और अधिक प्रखर करने का काम करेगा। गृह मंत्री ने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं कि 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा फहराकर इस अभियान से जुड़ें। शाह ने कहा कि इससे हम अपनी युवा पीढ़ी में तिरंगे के प्रति सम्मान और जुड़ाव को और बढ़ा पाएंगे। साथ ही उन्हें आजादी के लिए संघर्ष करने वाले वीरों के त्याग से अवगत करा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज न सिर्फ हर देशवासी को एकता के सूत्र में बांधता है, बल्कि हमारे अंदर राष्ट्र के प्रति समर्पण के भाव को और प्रबल भी करता है। गृह मंत्री ने कहा कि 22 जुलाई 1947 के दिन तिरंगे के वर्तमान स्वरूप को राष्ट्रीय ध्वज के रूप में अपनाने की घोषणा की गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।