लाइव टीवी

Agnipath Scheme Protests: 'अग्निपथ' के खिलाफ जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह जारी, राहुल-प्रियंका भी हुए शामिल

Updated Jun 19, 2022 | 13:28 IST

Agnipath Scheme Protests: सत्याग्रह में मौजूद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार को जिद्दी नहीं बनना चाहिए, कृषि कानूनों जैसी स्थिति फिर से पैदा होने से बचने के लिए ‘अग्निपथ’ को वापस लिया जाना चाहिए।

Loading ...
मुख्य बातें
  • जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह जारी
  • कांग्रेस के सभी सांसद, सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी सत्याग्रह में हुए शामिल
  • अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध कर रहे युवाओं को सपोर्ट कर रही कांग्रेस

Agnipath Scheme Protests: केंद्र की अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस का आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह जारी है। कांग्रेस के सत्याग्रह में सभी बड़े नेताओं के साथ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी कोशिश युवाओं को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है। कांग्रेस के सभी सांसद, सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी इस सत्याग्रह में मौजूद हैं।

जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह जारी

सत्याग्रह में मौजूद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार को जिद्दी नहीं बनना चाहिए, कृषि कानूनों जैसी स्थिति फिर से पैदा होने से बचने के लिए ‘अग्निपथ’ को वापस लिया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि देश लगातार उबल रहा है। अग्निपथ, बेरोजगारी जैसे कारकों के कारण युवाओं ने गंभीर प्रतिक्रिया दी है। सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार को युवाओं की वास्तविक शिकायत के लिए विपक्ष को दोष देना बंद कर देना चाहिए। कृषि कानूनों के विरोध के दौरान जिस तरह दोषारोपण किया गया था, उससे सरकार को बचना चाहिए। 

Agneepath Scheme: गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, CAPF और असम राइफल्स में अग्निवीरों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण; आयु सीमा में भी छूट

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के नाम राहुल गांधी की अपील

इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के नाम राहुल गांधी की तरफ से कांग्रेस महासचिव जमराम रमेश की ओर से जारी अपील में कहा गया था कि राहुल गांधी ने देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अपने शुभचिंतकों से अपील की है कि वो मेरे जन्मदिन के अवसर पर किसी तरह का उत्सव न मनाएं। देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम सभी चिंतित हैं। करोड़ों युवाओं का मन दुखी है। हम इन युवाओं की, करोड़ों परिवारों की पीड़ा को साझा करें, उनके साथ खड़े हों।

वहीं एक दिन पहले शनिवार को राहुल गांधी ने कहा था कि 8 सालों से लगातार बीजेपी सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है। मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे। ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना ही पड़ेगा।

क्या है अग्निपथ प्रवेश योजना? इसके लाभ व अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।